ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरRailway Recruitment : रेलवे पर चुपचाप बिना सूचना दिए भर्ती पूरी करने का आरोप, वंचित रह गए योग्य

Railway Recruitment : रेलवे पर चुपचाप बिना सूचना दिए भर्ती पूरी करने का आरोप, वंचित रह गए योग्य

रेलवे के एक कर्मचारी ने विभाग पर बिना सूचना दिए विभागीय भर्ती पूरी करने का आरोप लगाया है। मामला झांसी मंडल का है। कर्मचारी ने मंडल कार्यालय पर आरोप लगाया है कि विभागीय परीक्षा की जानकारी नहीं दी गई।

Railway Recruitment : रेलवे पर चुपचाप बिना सूचना दिए भर्ती पूरी करने का आरोप, वंचित रह गए योग्य
Pankaj Vijayवरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराजTue, 25 Jun 2024 07:53 AM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे में विभागीय भर्ती की जानकारी न प्रचारित कर परीक्षा चुपचाप कराने के कारण तमाम पात्र परीक्षा से वंचित रह जा रहे हैं। ताजा मामला झांसी मंडल का है। जहां एक कर्मचारी ने मंडल कार्यालय पर आरोप लगाया है कि उन्होंने विभागीय परीक्षा की जानकारी नहीं दी। जिसके कारण वो परीक्षा में शामिल नहीं रह सके। कर्मचारी ने जब इस बाबत जानकारी चाही तो सहायक मंडल यांत्रिक इंजीनियर झांसी की ओर से पत्र लिखकर बताया गया कि मंडल रेल प्रबंधक कार्मिक झांसी की ओर से परीक्षा की कोई जानकारी विभाग को नहीं दी गई थी। परेशान अभ्यर्थी अब जोन कार्यालय में शिकायत लेकर पहुंच चुके हैं।

झांसी मंडल में तैनात तकनीकी प्रथम आनंद कुमार सिंह का आरोप है कि मंडल में मुख्य विधि सहायक लेवल सात की परीक्षा होनी थी। परीक्षा की जानकारी हुई तो आनंद कुमार सिंह ने टोकन नंबर 329 पर आवेदन किया। लेकिन बाद में परीक्षा की तारीख की जानकारी ही नहीं हुई। जब इसके बारे में उन्होंने बाद में पता किया तो मालूम चला कि परीक्षा हो चुकी है। इसके बाद सहायक मंडल यांत्रिक विभाग झांसी में तैनात आनंद कुमार सिंह ने इसके बारे में अपने विभाग को पत्र लिखा। जिसके बाद वहां पर अधिकारी ने लिखित सूचना दी कि परीक्षा की जानकारी विभाग को नहीं दी गई थी। 

इस बारे में पूछने पर एनसीआर के सीपीआरओ हिमांशु शेखर उपाध्याय का कहना है कि परीक्षा की जानकारी वेबसाइट पर दी गई थी। सभी अभ्यर्थियों को बताया जाता है कि वे वेबसाइट पर आगे की सूचना देखते रहे। ऐसे में वेबसाइट न देखने पर उनकी परीक्षा छूटी है।

Virtual Counsellor