ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरRailway Group C and D Bharti: पश्चिम रेलवे खेल कोटा से 64 पदों पर भर्तियां, देखिए आवेदन शर्तें

Railway Group C and D Bharti: पश्चिम रेलवे खेल कोटा से 64 पदों पर भर्तियां, देखिए आवेदन शर्तें

पश्चिमी रेलवे ग्रुप डी और ग्रुप सी भर्ती का इंतजार कर रहे स्पोर्ट्स पर्सन के सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर आया है। पश्चिमी रेलवे ने विभिन्न पदों की 64 रिक्तियों को भरने के लिए योग्य व इच्छुक अभ्यर्

Railway Group C and D Bharti: पश्चिम रेलवे खेल कोटा से 64 पदों पर भर्तियां, देखिए आवेदन शर्तें
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 12 Nov 2023 09:21 AM
ऐप पर पढ़ें

Railway Group C and D Bharti: वेस्टर्न रेलवे ग्रुप सी और डी के पदों पर भर्ती करने जा रहा है। रेलवे की इस भर्ती में आवेदन करने को इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट rrc.wr.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आरआरसी वेस्टर्न रेलवे के इस भर्ती अभियान में कुल 64 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन करने से पहले आवेदन योग्यता व चयन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकेशन जरूर ध्यान से पढ़ लें। आगे देखिए आरआरसी डब्ल्यूआर भर्ती से जुड़ी प्रमुख शर्तें-

आरआरसी डब्ल्यूआर भर्ती आवेदन की प्रमुख तिथियां:
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि- 20 नवंबर 2023
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि- 19 दिसंबर 2023

रिक्तियों का ब्योरा : 
ग्रुप सी की रिक्तियां - 21 पद
ग्रुप डी की रिक्तियां - 43 पद

आवेदन योग्यता :
सभी पदों के लिए आवेदन योग्यता अगल-अलग है। अभ्यर्थियों को सलाह है कि शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा व संबंधित स्पोर्ट के लिए पद के बारे में पूरी जानकारी यहां दिए जा रहे भर्ती नोटिफिकेशन में देख लें।

RRC WR Group-C & D Recruitment Notice

आयु सीमा- 18 से 25 वर्ष। आयु की गणना एक जनवरी 2024 से की जाएगी। यानी 1 जनवरी 1999 से पहले और 1 जनवरी 2006 के बाद जन्मे अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर सकेंगे।

आवेदन शुल्क:
सभी वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपए है। लेकिन जो अभ्यर्थी स्पोर्ट्स ट्रायल में पात्र पाए जाएंगे उन्हें बैंक चार्जेज काटने के बाद 400 रुपए रिफंड कर दिए जाएंगे। एससी, एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 250 रुपए जमा कराने होंगे। इन अभ्यर्थियो को भी ट्रायल में पात्र पाए जाने पर शुल्क वापसी का लाभ मिलेगा।

ऑनलाइन आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग आदि के जरिए जमा कराया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए आरआरसी डब्ल्यूआर की ऑफिशियल वेबसाइट चेक कर सकते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें