ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरCUET UG उम्मीदवारों के साथ जो हो रहा है, वह देश के हर युवा की कहानी है: राहुल गांधी

CUET UG उम्मीदवारों के साथ जो हो रहा है, वह देश के हर युवा की कहानी है: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने CUET के प्रशासन में अनियमितताओं के लिए सरकार पर हमला करते हुए तंज कसा है। केंद्रीय विश्वविद्यालयों में ग्रेजुएट प्रवेश के लिए पहली बार आयोजित होने वाले CUET U

CUET UG उम्मीदवारों के साथ जो हो रहा है, वह देश के हर युवा की कहानी है: राहुल गांधी
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 07 Aug 2022 09:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने  CUET के प्रशासन में अनियमितताओं के लिए सरकार पर हमला करते हुए तंज कसा है। केंद्रीय विश्वविद्यालयों में ग्रेजुएट प्रवेश के लिए पहली बार आयोजित होने वाले CUET UG 2022 के तकनीकी मुद्दों के कारण परीक्षा रद्द होने पर राहुल गांधी ने नाराजगी व्यक्त की है।

उन्होंने अपनी ट्वीट के माध्यम से लिखा, "अमृतकाल’ की नई एजुकेशन पॉलिसीः परीक्षा से पहले ‘परीक्षा पर चर्चा’, परीक्षा  के वक्त ‘नो पर्चा, नो चर्चा’, परीक्षा  के बाद अंधकार में भविष्य। जो CUET के छात्रों के साथ हो रहा है, वो आज देश के हर युवा की कहानी है। 4 लोगों की तानाशाही देश को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

यहां पढ़ें- CUET UG 2022: एनटीए ने कहा, प्रोटोकॉल का पालन न करने वाले केंद्रों पर होगी कार्रवाई

CUET UGC तकनीकी गड़बड़ियों के कारण स्थगित

तकनीकी मुद्दों के कारण राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने CUET- UG के दूसरे दिन शुक्रवार को देश भर में 50 स्थानों पर परीक्षा स्थगित कर दी। कुछ छात्रों ने यह भी दावा किया कि उन्हें नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से देर रात एक संदेश मिला जिसमें उन्हें सूचित किया गया था कि अगले शनिवार के लिए उनकी परीक्षा प्रशासनिक और तार्किक कारणों से पुनर्निर्धारित की गई थी।

गुरुवार को पहली शिफ्ट में 17 राज्यों के कुछ केंद्रों पर परीक्षा रद्द कर दी गई थी, जबकि दूसरी शिफ्ट में सभी 489 केंद्रों पर परीक्षा रद्द कर दी गई थी। कई छात्रों ने कहा कि दो घंटे के इंतजार के बाद, उन्हें बताया गया कि दिन के परीक्षा रद्द कर दिए गए हैं।

CUET UG 2022: तकनीकी खराबी का सामना करने वाले छात्रों के लिए जारी हुई परीक्षा की नई तारीखें

CUET UG फेज 2 परीक्षा 2022 4 अगस्त, 2022 को शुरू हुई। कई उम्मीदवार जो 4 से 6 अगस्त को होने वाली CUET UG फेज 2 परीक्षा के लिए उपस्थित हो रहे थे, उन्हें तकनीकी गड़बड़ियों का सामना करना पड़ा था।  जिसके बाद , परीक्षा 12 से 14 अगस्त, 2022 तक स्थानांतरित कर दी गई  थी। लेकिन अब परीक्षा के अनुरोध पर विचार करते हुए, यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि यह निर्णय लिया गया है कि 12 अगस्त से 14 अगस्त, 2022 तक परीक्षा आयोजित करने के बजाय इन उम्मीदवारों के लिए 24 अगस्त से 28 अगस्त 2022 तक CUET  UG चरण 2 परीक्षा आयोजित की जाएगी।

epaper