ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरपंजाब सरकार का फैसला, 22 फरवरी से बदलेगा सरकारी और प्राइवेट स्कूलों का समय

पंजाब सरकार का फैसला, 22 फरवरी से बदलेगा सरकारी और प्राइवेट स्कूलों का समय

पंजाब के सरकारी, सहायता प्राप्त और प्राइवेट स्कूलों का समय 22 फरवरी से बदलने का फैसला किया है। यह जानकारी कल यहां शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने दी । उन्होंने बताया कि सोमवार से प्राईमरी स्कूलों...

पंजाब सरकार का फैसला, 22 फरवरी से बदलेगा सरकारी और प्राइवेट स्कूलों का समय
एजेंसी,चंडीगढ़Sat, 20 Feb 2021 04:11 PM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब के सरकारी, सहायता प्राप्त और प्राइवेट स्कूलों का समय 22 फरवरी से बदलने का फैसला किया है। यह जानकारी कल यहां शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने दी । उन्होंने बताया कि सोमवार से प्राईमरी स्कूलों का समय सुबह 9 बजे से शाम 3 बजे तक होगा। मिडल/हाई/ सीनियर सेकंडरी स्कूल सुबह 9 बजे 3:20 तक खुलेंगे।
 
अभिभावकों ने फिर से स्कूल खोलने के सरकार के फैसले का समर्थन किया।  यह वार्षिक परीक्षाओं से पहले फाईनल रिवीज़न का समय है और इसलिए अभिभावक और अध्यापकों द्वारा लगातार की जा रही माँग को स्वीकार करते हुए विभाग ने स्कूलों के समय को बदलने का फ़ैसला किया है।
    
शिक्षा मंत्री ने कहा कि  अब तक विभिन्न माध्यमों से ऑनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही थी और कोविड महामारी के कारण अध्यापकों और विद्यार्थियों को शारीरिक रूप में एक दूसरे के सामने आने का मौका बहुत कम मिला। स्कूलों में प्री-बोर्ड परीक्षाएं करवाई जा रही हैं और विद्यार्थियों की कारगुज़ारी का जायज़ा लेने के बाद विद्यार्थियों पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। स्कूलों के समय में परिवर्तन होने से विद्यार्थियों और अध्यापकों को फाईनल रिवीजन के लिए और ज्यादा समय मिलेगा।

Virtual Counsellor