ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरपंजाब पुलिस में 634 पदों पर भर्ती, नहीं होगी शारीरिक दक्षता परीक्षा, कंप्यूटर आधारित टेस्ट से बनेगी मेरिट

पंजाब पुलिस में 634 पदों पर भर्ती, नहीं होगी शारीरिक दक्षता परीक्षा, कंप्यूटर आधारित टेस्ट से बनेगी मेरिट

Punjab Police Recruitment : पंजाब पुलिस ने कानूनी, फोरेंसिक, आईटी और वित्त क्षेत्र में 634 पदों को भरने की घोषणा की है। रिक्तियों की कुल संख्या में से 81 वित्त क्षेत्र में, 248 आईटी में, 174...

पंजाब पुलिस में 634 पदों पर भर्ती, नहीं होगी शारीरिक दक्षता परीक्षा, कंप्यूटर आधारित टेस्ट से बनेगी मेरिट
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 11 Jul 2021 07:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Punjab Police Recruitment : पंजाब पुलिस ने कानूनी, फोरेंसिक, आईटी और वित्त क्षेत्र में 634 पदों को भरने की घोषणा की है। रिक्तियों की कुल संख्या में से 81 वित्त क्षेत्र में, 248 आईटी में, 174 फोरेंसिक में और 131 कानूनी क्षेत्र में हैं। पंजाब पुलिस के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने ट्वीट कर कहा है कि, "इतनी बड़ी संख्या में सिविलियन डोमेन विशेषज्ञों की भर्ती करने वाली यह देश की पहली पुलिस सेवा है।"

 

उम्मीदवारों के चयन के लिए सितंबर में कंप्यूटर आधारित एक प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। पंजाब पुलिस ने उम्मीदवारों को सूचित किया है, कि मेरिट कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त किए अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी। कोई शारीरिक दक्षता परीक्षा नहीं होगी और न ही 'न्यूनतम ऊंचाई' की बाध्यता होगी।

शैक्षणिक योग्यता

  • उम्मीदवार स्नातक पास होना चाहिए और साथ में जिस पद के लिए अप्लाई कर रहे हैं उस क्षेत्र में कम से कम 2 वर्षों का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा

  • 1 जनवरी 2021 तक उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से 37 वर्ष तक होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी।
Virtual Counsellor