ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरपंजाब सरकार का फैसला, ग्रुप सी व डी भर्ती में पंजाबी भाषा परीक्षा देना अनिवार्य, जानें क्या होंगे पासिंग मार्क्स

पंजाब सरकार का फैसला, ग्रुप सी व डी भर्ती में पंजाबी भाषा परीक्षा देना अनिवार्य, जानें क्या होंगे पासिंग मार्क्स

पंजाब सरकार ने मंगलवार को इसके समूह सी और डी पदों की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पंजाबी भाषा की परीक्षा कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण करना अनिवार्य कर दिया।

पंजाब सरकार का फैसला, ग्रुप सी व डी भर्ती में पंजाबी भाषा परीक्षा देना अनिवार्य, जानें क्या होंगे पासिंग मार्क्स
Pankaj Vijayएजेंसी,चंडीगढ़Tue, 24 May 2022 09:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

पंजाब सरकार ने मंगलवार को इसके समूह सी और डी पदों की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पंजाबी भाषा की परीक्षा कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण करना अनिवार्य कर दिया। आधिकारिक बयान के मुताबिक, इस कदम का उद्देश्य पंजाबी भाषा को बढ़ावा देना है। चंडीगढ़ में अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यह निर्णय लिया। 

मान ने कहा कि समूह सी और डी पदों के लिए आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षा में शामिल होने से पहले अब अभ्यर्थियों को पंजाबी भाषा की परीक्षा में कम से कम 50 फीसदी अंक प्राप्त करने होंगे।
     
गौरतलब है कि राज्य सरकार ने समूह सी और डी समेत 26,454 पदों पर भर्ती के लिए पांच मई को अभियान की शुरुआत की थी। इस भर्ती में गृह, स्कूल शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और तकनीकी शिक्षा विभाग शामिल होंगे। प्रशासनिक विभागों को पारदर्शी, निष्पक्ष और समयबद्ध भर्ती करने के निर्देश दिए गए हैं। 

epaper