ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरPTET : राजस्थान पीटीईटी अपवर्ड मूवमेंट के आवेदन और सेकेंड वेटिंग लिस्ट का शेड्यूल जारी

PTET : राजस्थान पीटीईटी अपवर्ड मूवमेंट के आवेदन और सेकेंड वेटिंग लिस्ट का शेड्यूल जारी

राजस्थान के बीएड कॉलेजों में दाखिले के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया के तहत पहली प्रतीक्षा सूची के अपवर्ड मूवमेंट के आवेदन करने और दूसरी प्रवेश प्रतीक्षा सूची के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

PTET : राजस्थान पीटीईटी अपवर्ड मूवमेंट के आवेदन और सेकेंड वेटिंग लिस्ट का शेड्यूल जारी
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 15 Nov 2022 02:28 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के बीएड कॉलेजों में दाखिले के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया के तहत पहली प्रतीक्षा सूची के अपवर्ड मूवमेंट के आवेदन करने और दूसरी प्रवेश प्रतीक्षा सूची के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है। पूरा शेड्यूल www.ptetraj2022.com पर जाकर चेक किया जा सकता है। जिनका एडमिशन 3 नवंबर से 10 नवंबर के बीच हुआ है, वे स्टूडेंट्स ही अपवर्ड मूवमेंट के लिए योग्य हैं। पहले चरण की पहली वेटिंग लिस्ट के तहत प्रवेश नहीं लेने वाले अभ्यर्थियों की रिक्त सीटों पर मेरिट के आधार दूसरी वेटिंग लिस्ट के तहत प्रवेश के लिए कॉलेज का आवंटन किया जा रहा है। राज्यों के बीएड कॉलेजों में 7000 सीटें खाली हैं। 

जो अभ्यर्थी तय तिथि 23.11.2022, सायं 07 बजे तक कॉलेज में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर रिपोर्टिंग नहीं करेंगे उनका प्रवेश खुद ही निरस्त हो जायेगा। 

यहां देखें शेड्यूल

पहले चरण की, प्रथम प्रतीक्षा सूची के तहत प्रवेश लेने वाले विद्यार्थि यों को अपवर्ड के लिए आवेदन- 14 से 16 नवंबर 2022
पवले चरण की पहली वेटिंग लिस्ट के तहत प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को अपवर्ड मूवमेंट के बाद नवीन/वर्तमान महाविद्यालय आवंटन की सूचना - 18 नवंबर 2022
पहले चरण के द्वितीय वेटिंग लिस्ट के तहत प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों को कॉलेज आवंटन की सूचना- 19 नवंबर 2022 से 23 नवंबर 2022
द्वितीय प्रतीक्षा सूची के अभ्यर्थियों को महाविद्यालय आवंटन की सूचना बाद प्रवेश के लिए शेष शुल्क रू 22000/- (सत्र 2022-23) बैंक / ऑनलाईन /ई-मित्र के माध्यम से जमा करवाना- 19 नवंबर से 23 नवंबर। 
अपवर्ड मूवमेंट के विद्यार्थी व द्वितीय प्रतीक्षा सूची के तहत अभ्यर्थियों की आवंटित महाविद्यालय में रिपोर्टिग - 19 नवंबर से 24 नवंबर 2022।

वे अभ्यर्थी जिनको कॉलेज आवंटित नहीं हुआ है उन्हें 200/- रुपये कटौती करके 4800/- रिफंड हो जाएंगे लेकिन  कॉलेज आवंटित होने के बाद रिपोर्टिंग नहीं करने व शेष शुल्क जमा नहीं करवाने पर अभ्यर्थी के 600/- रुपये काटकर 4400/- रिफंड होंगे। प्रवेश प्रक्रिया समाप्त होने के बाद रिफंड अभ्यर्थी के स्वयं के बैंक खाते में ही जमा होंगे। अतः रिफंड आवेदन पत्र में नाम, खाता संख्या इत्यादि पूर्ण  सावधानी से भरें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें