ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरयूपी के इस विश्वविद्यालय में होगी विजिटिंग एक्सपर्ट की भर्ती, 24 और 25 को इंटरव्यू

यूपी के इस विश्वविद्यालय में होगी विजिटिंग एक्सपर्ट की भर्ती, 24 और 25 को इंटरव्यू

प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भय्या) राज्य विश्वविद्यालय में पहली बार अतिथि विशेषज्ञ (विजिटिंग एक्सपर्ट) की तैनाती होगी। इसके लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। विज्ञापन जारी कर दिया गया है। 24 और 25 जनवरी को...

यूपी के इस विश्वविद्यालय में होगी विजिटिंग एक्सपर्ट की भर्ती, 24 और 25 को इंटरव्यू
संवाददाता,प्रयागराजThu, 13 Jan 2022 01:10 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भय्या) राज्य विश्वविद्यालय में पहली बार अतिथि विशेषज्ञ (विजिटिंग एक्सपर्ट) की तैनाती होगी। इसके लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। विज्ञापन जारी कर दिया गया है। 24 और 25 जनवरी को विश्वविद्यालय में सुबह 11 बजे से अभ्यर्थियों का साक्षात्कार होगा। कुलपति के अनुमोदन के बाद इन विशेषज्ञ के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी।

कुलपति प्रो. अखिलेश सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों में शिक्षकों के कुल 92 पद स्वीकृत हैं। इनमें से 26 पदों पर शिक्षकों की भर्ती पूर्व में की जा चुकी है। शेष पद रिक्त पड़े हैं। शिक्षकों की कमी का प्रभाव अध्यापन कार्य पर पड़ता है। ऐसे में 12 विभागों में विजिटिंग एक्सपर्ट के लिए विज्ञापन जारी किया है। विज्ञापन के अनुसार विजिटंग एक्सपर्ट को प्रति घंटे के हिसाब से एक हजार रुपये मानदेय दिया जाएगा। महीने में उन्हें सिर्फ 35 घंटे ही क्लास लेने की अनुमति होगी। यह नियुक्ति सिर्फ एक सेमेस्टर के लिए हो रही है।

Virtual Counsellor