ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरPRSU: तीन चौथाई स्वर्ण पदकों पर छात्राएं काबिज, 5 मार्च को होगा दीक्षांत समारोह

PRSU: तीन चौथाई स्वर्ण पदकों पर छात्राएं काबिज, 5 मार्च को होगा दीक्षांत समारोह

प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भय्या) विश्वविद्यालय (PRSU) का तीसरा दीक्षांत समारोह 5 मार्च को नैनी स्थित नवनिर्मित परिसर में होगा। समारोह में तीन चौथाई स्वर्ण पदक आधी आबादी (छात्रा) को प्रदान किया...

PRSU: तीन चौथाई स्वर्ण पदकों पर छात्राएं काबिज, 5 मार्च को होगा दीक्षांत समारोह
निज संवाददाता,प्रयागराजSat, 27 Feb 2021 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भय्या) विश्वविद्यालय (PRSU) का तीसरा दीक्षांत समारोह 5 मार्च को नैनी स्थित नवनिर्मित परिसर में होगा। समारोह में तीन चौथाई स्वर्ण पदक आधी आबादी (छात्रा) को प्रदान किया जाएगा। यानी 41 में 31 स्वर्ण पदक (75.61 फीसदी) छात्राओं के हिस्से आए हैं। यह जानकारी कुलपति प्रो. केएन सिंह ने शनिवार को पत्रकार वार्ता में दी। प्रो. सिंह ने यह भी बताया कि विश्वविद्यालय का तीसरा दीक्षांत समारोह ऑफलाइन मोड में होगा। कार्यक्रम का यू-ट्यूब पर भी लाइव प्रसारण होगा। समारोह में 118064 मेधावियों को डिग्री प्रदान की जाएगी इसमें 62520 छात्राएं और 55544 छात्र शामिल हैं। डिग्री लेने वालों में भी छात्राओं की संख्या अधिक है। उपाधि हासिल करने वालों को कोरोना वायरस संक्रमण के चलते समारोह में नहीं बुलाया गया है। ये सभी घर बैठे यू-ट्यूब और फेसबुक पर लाइव प्रसारण देख सकेंगे।

प्रो. केएन सिंह ने बताया कि कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्यपाल एवं कुलाधिपति आनंदी बेन पटेल करेंगी। मुख्य अतिथि भारत सरकार के कौशल विकास एवं उधमशीलता मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय होंगे।

जयति एवं अनुष्का को कुलाधिपति स्वर्ण पदक
विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित कुलाधिपति स्वर्ण पदक भी छात्राओं के ही खाते में आए हैं। झलवा स्थित केपी उच्च शिक्षण संस्थान की छात्रा जयति श्रीवास्तव और प्रतापगढ़ के लालगंज स्थित सरस्वती विद्या मंदिर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी महाविद्यालय की अनुष्का श्रीवास्तव प्रतिष्ठित कुलाधिपति स्वर्ण पदक से नवाजी जाएंगी। दोनों मेधावियों ने बैचलर ऑफ लाइब्रेरी एंड इनफॉरमेशन में 84 फीसद समान अंक हासिल कर टॉप किया है। इसके अलावा दोनों को विभाग की तरफ से भी स्वर्ण पदक दिया जाएगा। समारोह में 42 रजत पदक और 40 कांस्य पदक भी मेधावियों को दिए जाएंगे। इसके साथ ही दो गुलाटी स्वर्ण पदक भी छात्राओं को मिलेंगे। 

Virtual Counsellor