ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरPRSU Exam Result : विश्वविद्यालय ने बताया, कब आएगा विषम सेमेस्टर परीक्षा का रिजल्ट

PRSU Exam Result : विश्वविद्यालय ने बताया, कब आएगा विषम सेमेस्टर परीक्षा का रिजल्ट

रज्जू भय्या राज्य विश्वविद्यालय के सवा पांच लाख छात्र-छात्राओं के विषम सेमेस्टर की परीक्षा का रिजल्ट अगले सप्ताह में घोषित होगा। 99 फीसदी उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन भी पूरा हो चुका है।

PRSU Exam Result : विश्वविद्यालय ने बताया, कब आएगा विषम सेमेस्टर परीक्षा का रिजल्ट
Pankaj Vijayसंवाददाता,प्रयागराजFri, 19 Jan 2024 08:08 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भय्या) राज्य विश्वविद्यालय के सवा पांच लाख छात्र-छात्राओं के विषम सेमेस्टर की परीक्षा का रिजल्ट अगले सप्ताह में घोषित होगा। स्नातक और परास्नातक के विद्यार्थियों की 99 फीसदी उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन भी पूरा हो चुका है। बची उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन काम तेजी से चल रहा है। इसके साथ ही दोबारा मौका पाने वाले 65 विद्यार्थियों ने प्रयोगात्मक परीक्षा दे चुके हैं। यह वह छात्र रहें जो सख्ती की वजह प्रयोगात्मक परीक्षा छोड़ दिया था या फेल हो गए हैं। इससे अब उनके रिजल्ट इनके साथ जारी कर दिए जाएंगे।

राज्य विश्वविद्यालय एवं मंडल (प्रयागराज, कौशाम्बी, प्रतापगढ़ और फतेहपुर) के संबद्ध कॉलेजों में विषम सेमेस्टर की परीक्षा 28 नवंबर से 26 दिसंबर के मध्य मंडल के 251 केंद्रों पर हुई थी। कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि अगने सप्ताह यानी 22 जनवरी के बाद रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

स्नातक, परास्नातक (प्रोफेशनल कोर्स, बीएड और विधि सेमेस्टर को छोड़कर) परीक्षा के लिए तकरीबन सवा पांच लाख विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है। संदिग्ध केंद्र व छात्र की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन बारीकी से की जा रही है। छात्रों को चिह्नित भी किया जा रहा है।

Virtual Counsellor