ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरPRSU Exam 2023: 26, 27 जून और दो जुलाई को होने वाली परीक्षाएं स्थगित

PRSU Exam 2023: 26, 27 जून और दो जुलाई को होने वाली परीक्षाएं स्थगित

प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भैया) राज्य विश्वविद्यालय की 26 व 27 जून एवं दो जुलाई को बीएड, एलएलबी और बीएएलएलबी की प्रस्तावित परीक्षा स्थगित कर दी गई है। यह निर्णय छात्रों की मांग पर लिया गया है क्योंकि

PRSU Exam 2023: 26, 27 जून और दो जुलाई को होने वाली परीक्षाएं स्थगित
Alakha Singhसंवाददाता,प्रयागराजMon, 19 Jun 2023 03:44 PM
ऐप पर पढ़ें

PRSU Exam 2023: प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भैया) राज्य विश्वविद्यालय की 26 व 27 जून एवं दो जुलाई को बीएड, एलएलबी और बीएएलएलबी की प्रस्तावित परीक्षा स्थगित कर दी गई है। यह निर्णय छात्रों की मांग पर लिया गया है क्योंकि 26 एवं 27 जून को वीडीओ एवं दो जुलाई को एपीएफओ की परीक्षा प्रस्तावित है। दोनों परीक्षा टकराने से छात्रों को किसी एक से वंचित होना पड़ रहा था। इस संबंध में विवि प्रशासन ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। उक्त तिथि पर होने वाली परीक्षा की संशोधित तिथि जल्द जारी होगी।

विदित हो कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने ग्राम विकास अधिकारी के 1953 पदों पर भर्ती के लिए एक जुलाई 2018 को विज्ञापन जारी किया था। वर्ष 2022 में परीक्षा आयोजित की गई थी, लेकिन परीक्षा में धांधली के कारण इसे निरस्त कर दिया गया था। इस बार भर्ती के लिए 26 एवं 27 जून को परीक्षा प्रस्तावित है। राज्य विश्वविद्यालय के संघटक महाविद्यालयों में 23 जून से विधि और बीएड के सम सेमेस्टर की परीक्षाएं प्रस्तावित हैं। वहीं 23 जून से बीएड द्वितीय सेमेस्टर और 26 जून से बीएड चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं। बड़ी संख्या में बीएड के छात्रों ने वीडीओ भर्ती के लिए आवेदन कर रखे थे। वीडीओ भर्ती और बीएड की परीक्षा एक ही दिन पड़ जाने से अभ्यर्थियों को किसी एक परीक्षा से वंचित होना पड़ता और इसमें हर तरह से अभ्यर्थियों का नुकसान ही है। वहीं, दो जुलाई को ईपीएफओ में प्रवर्तन अधिकारी (ईओ), लेखा अधिकारी (एओ) और सहायक भविष्य निधि आयुक्त के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा प्रस्तावित है। इसके लिए भी बीएड के अभ्यर्थियों ने आवेदन कर रखे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें