DA Image
24 जनवरी, 2020|2:11|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CCA पर जामिया में प्रदर्शन : पहले परीक्षाएं स्थगित, अब शीतकालीन अवकाश घोषित

 jamia millia islamia university

जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय ने अपने परिसर में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) 2019 के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के कारण स्नातक और स्नातकोत्तर की सेमेस्टर परीक्षाओं को रद्द करने के बाद अब शनिवार से शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया है। यह शीतकालीन अवकाश 5 जनवरी 2019 तक रहेगा। विश्वविद्यालय अब 6 जनवरी 2020 को खुलेगा।

विश्वविद्यालय के जन संपर्क अधिकारी अजीम अहमद ने कहा, “सभी सेमेस्टर परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। आने वाले समय में नए तिथियों की घोषणा की जाएगी और 16 दिसंबर 2019 से 5 जनवरी 2020 तक शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है। विश्वविद्यालय अब 6 जनवरी 2020 को खुलेगा।”

इससे पहले विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक कायार्लय की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया, “यूजी व पीजी कोर्स के सभी विषम सेमेस्टर के छात्रों को सूचित किया जाता है कि 14 दिसंबर को होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। स्थगित किए गए पेपरों की अगली तिथि बाद में अधिसूचित कर दी जाएगी।”

शुक्रवार को, ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (एआईएसए) द्वारा शुक्रवार को संसद तक मार्च निकालने की कोशिश की गई, जिस वजह से पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए लाठीचार्ज भी किया, जिसके बाद प्रदर्शन हिंसक हो गया। कई मीडियाकर्मी भी छात्र-पुलिसकर्मी की झड़प में घायल हो गए।

विरोध प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर कई संदेश प्रसारित किए गए, जिसमें छात्रों से चल रही परीक्षाओं सहित सभी शैक्षणिक गतिविधियों का बहिष्कार करने के लिए कहा गया। पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने के बाद कई छात्र घायल हो गए, जिसके बाद उन्हें होली फैमिली अस्पताल में भर्ती कराया गया।

स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए लगभग 50 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया और जैतपुर व बदरपुर पुलिस थानों में ले जाया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:protest over CCA in Jamia Millia Islamia University Exams postponed and now declared winter holiday till 5 January