ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरPRL Recruitment 2022: पीआरएल अहमदाबाद ने जूनियर रिसर्च फेलाशिप के लिए मांगे आवेदन

PRL Recruitment 2022: पीआरएल अहमदाबाद ने जूनियर रिसर्च फेलाशिप के लिए मांगे आवेदन

PRL Recruitment 2022: फिजिकल रिसर्च लैबोरेटरी, अहमदाबाद ने जूनियर रिसर्च फेलो के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। चयनित अभ्यर्थियों को दो साल बतौर रिसर्च फेलो कार्य करने का मौका मिलेगा। पीआरएल के...

PRL Recruitment 2022: पीआरएल अहमदाबाद ने जूनियर रिसर्च फेलाशिप के लिए मांगे आवेदन
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 25 Jan 2022 07:37 PM

इस खबर को सुनें

PRL Recruitment 2022: फिजिकल रिसर्च लैबोरेटरी, अहमदाबाद ने जूनियर रिसर्च फेलो के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। चयनित अभ्यर्थियों को दो साल बतौर रिसर्च फेलो कार्य करने का मौका मिलेगा। पीआरएल के इस भर्ती अभियान में कुल दो फेलो का चयन किया जाएगा।

ये पद डिपार्टमेंट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी- साइंस एंड इंजीनियरिंग रिसर्च बोर्ड (DST-SERB) फेलोशिप द्वारा फंडेड हैं। इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट https://www.prl.res.in/ पर जाकर आवेदन फॉर्म का फॉर्मेड डाउनलोड कर सकते हैं। ध्यान रखें कि आवेदन जमा कराने की लास्ट डेट 31 जनवरी 2022 है। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन करने से पूर्व ऑफिशियल वेबसाइट पर  जाकर पूरा भर्ती नोटिफिकेश पढ़ लें।

ऐसे पाएं DST-SERB जेआरएफ आवेदन फॉर्म :

1 वेबसाइट https://www.prl.res.in/ पर जाएं।

2. होम पेज पर दिख रहे ‘Opportunities’ लिंक पर क्लिक करें।

3. यहां आवेदन फॉर्मेट पर क्लिक करते ही फॉर्म डाउनलोड हो जाएगा।

जेआरएफ के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। साथ ही फिजिक्स में एमएससी की डिग्री या जियोलॉजी, भू विज्ञान या संबंधित कोर्स में मास्टर डिग्री हो। साथ ही अभ्यर्थी को यूजीसी नेट JRF/JEST या गेट परीक्षा पास की होनी चाहिए।

अभ्यर्थियों का चयन शॉर्टलिस्ट होने के बाद साक्षात्कार के जरिए किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट भी देखते रहें।

epaper