DA Image
11 जुलाई, 2020|2:37|IST

अगली स्टोरी

ऑनलाइन शिक्षा की आड़ में निजी स्कूल डाल रहे फीस के लिए दबाव

ugc  students  teachers  colleges  online links  lockdown  corona

कोरोना महामारी के कारण हरियाणा में लॉकडाउन के चलते राज्य सरकार ने भले ही निजी और अन्य स्कूलों को अभिभावकों से जबरन फीस न वसूलने के आदेश दिये हों लेकिन कई निजी स्कूलों ने ऑनलाइन  शिक्षा शुरू कर फीस वसूलनी आरंभ कर दी है। 
अभिभावकों ने आज जब यह मामला शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के सामने रखा तो उन्होंने तुरंत सिरसा की जिला शिक्षा अधिकारी को जांच के आदेश दिए हैं। स्थानीय न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित एक निजी स्कूल में अध्ययनरत बच्चों के अभिभावकों ने बताया कि उन्हें बच्चों की फीस जमा कराने के लिए बार-बार संदेश और कॉल आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि इतना ही नहीं स्कूल द्वारा आरंभ की गई ऑनलाइन शिक्षा के नाम पर अलग से क्रमश: 5०० और 2०० रूपये फीस वसूली जा रही हैं। इन पैसों की अभिभावकों को रसीद भी नहीं दी जा रही है। 
फीस को लेकर बनाये जा रहे दबाव के आरोपों को लेकर जब स्कूल की निदेशक से सम्पर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि फीस तो स्कूल ले सकते हैं शिक्षकों और अन्य स्टॉफ को तनख्वाह भी देनी है। उधर, शिक्षा मंत्री के निजी सचिव तेजपाल सिंह ने बताया की मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने सिरसा की जिला शिक्षा अधिकारी को इस मामले की जांच के आदेश टेलीफोन के माध्यम से दे दिए गए हैं। वहीं जिला उपायुक्त रमेश चंद्र विधान ने बताया
जांच में अगर आरोप सत्य पाए गए तो स्कूल के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Private schools are putting pressure for online education fee