DA Image
21 जनवरी, 2021|12:12|IST

अगली स्टोरी

प्राइवेट स्कूल संचालकों प्रदर्शन, स्कूल खुलवाने को लेकर रखी अपनी मांगे

eight students of inter college in mirzapur found corona positive school closed for three days

School Reopen Date: कोविड-19 महामारी के कारण पिछले करीब नौ महीने से बंद स्कूलों को खुलवाने की मांग को लेकर निजी स्कूलों के संचालकों ने हरियाणा के हिसार में प्रदर्शन किया।स्कूल संचालकों ने प्राईवेट स्कूल संघ के प्रदेशाध्यक्ष सत्यवान कुंडू की अध्यक्षता में उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देते हुए पहली से आठवीं तक भी स्कूलों को भी नियमित तौर पर खोलने की मांग की।

जिले भर के विभिन्न स्कूलों के संचालक सेक्टर 15 स्थित पार्क में एकत्र हुए और एक जुलूस के रूप में लघु सचिवालय पहुंचकर उपायुक्त की अनुपस्थिति में तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

श्री कुंडू ने कहा कि स्कूल बंद होने से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण व शहरी जनता के एक बड़े वर्ग के पास स्मार्ट फोन की उपलब्धता बच्चों के लिए संभव नहीं है व जिनके पास है वे भी ऑनलाइन माध्यम से मिलने वाली शिक्षा से कक्षा में मिलने वाली शिक्षा के बराबर लाभ नहीं ले पा रहे हैं। इसलिए पहली से आठवीं तक की स्कूल खोले जाएं ताकि बच्चे नियमित तौर पर अपनी पढ़ाई शुरूँ कर पाएं।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण नौकरियां व व्यवसायिक कार्य बंद होने की वजह से सरकारी आदेशों और खबरों में अंतर होने से बने भ्रम के कारण काफी संख्या में विद्यार्थियों ने स्कूलों की फीस जमा नहीं कराई है। इसलिए निजी स्कूलों की वित्तीय स्थिति खराब हो गई है। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से वित्तीय सहायता देकर स्कूलों को बचाया जाए ताकि कर्मचारियों को वेतन दिया जा सके। इसके साथ-साथ उन्होंने मार्च माह से बंद पड़ी स्कूल बसों की पासिंग फीस, टैक्स और बीमा को माफ करने करने तथा नियम 134ए के तहत पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए सरकार की तरफ से दी जाने वाली फीस स्कूलों को जल्द से जल्द जारी करने की मांग को भी प्रमुखता के साथ उठाया ताकि स्कूलों को राहत मिल सके।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Private school operators protest demand for opening of school