DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरप्रधानमंत्री आज प्रदेश को देंगे 9 नए मेडिकल कॉलेज

प्रधानमंत्री आज प्रदेश को देंगे 9 नए मेडिकल कॉलेज

कार्यालय संवाददाता,सिद्धार्थनगरAlakha Singh
Mon, 25 Oct 2021 05:59 AM
प्रधानमंत्री आज प्रदेश को देंगे 9 नए मेडिकल कॉलेज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को सिद्धार्थनगर से सिद्धार्थनगर मेडिकल कॉलेज समेत सूबे के नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही प्रदेश में एमबीबीएस की 900 सीटें बढ़ जाएंगी। प्रधानमंत्री करीब एक घंटा जिले में रहेंगे। इसके बाद वाराणसी रवाना हो जाएंगे। उनके दौरे को देखते हुए नेपाल बॉर्डर तक सख्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को सिद्धार्थनगर पहुंचकर प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों की समीक्षा की।

रविवार को सुबह 10:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बुद्ध भूमि पर आगमन प्रस्तावित है। यहां पहले वह मेडिकल कॉलेज के थ्रीडी मॉडल प्लान का निरीक्षण करेंगे। स्वागत कार्यक्रम के बाद प्रदेश के नौ मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे। पूर्वाह्न 10:55 से 11:30 बजे तक प्रधानमंत्री बीएसए ग्राउंड पर जनसभा को संभोवित करेंगे। इसके बाद वाराणसी रवाना हो जाएंगे। कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व प्रदेश के मंत्री मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री इन मेडिकल कॉलेजों का करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को सिद्धार्थनगर मेडिकल कॉलेज का मौके पर और देवरिया, एटा, हरदोई, गाजीपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, फतेहपुर और जौनपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। इन नए मेडिकल कॉलेजों के उद्घाटन के बाद एमबीबीएस की 900 सीटें बढ़ जाएंगी। इसी सत्र से यहां पढ़ाई भी शुरू हो जाएगी।

योगी ने पीएम के मंच व पंडाल की देखीं व्यवस्थाएं
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को जिले में पहुंचकर प्रधानमंत्री दौरे की तैयारियों का जायजा लिया। सीएम ने मंच व पंडाल की व्यवस्थाएं देखीं। पीएम को जिले की महत्वपूर्ण विशेषता बताने के लिए गैलरी में लगी प्रदर्शनी का अवलोकन किया। डीएम से सिद्धार्थनगर के अलावा आठ अन्य जिलों में बने मेडिकल कॉलेज के लोकार्पण की ऑनलाइन कन्वेक्टिवटी की जानकारी हासिल की।

सिद्धार्थनगर मेडिकल कॉलेज को केंद्र में रखकर व्यू कटर थ्रीडी मॉडल को सीएम ने देखा। व्यवस्थाओं से संतुष्ट होने के बाद बेहद सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। इसके बाद पुलिस लाइंस सभागार में अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की। इसमें उन्होंने कहा कि एसपीजी-सुरक्षाकर्मियों के साथ समन्वय बनाकर सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद रखें। पार्किंग स्थलों पर लाउडस्पीकर की व्यवस्था रखें ताकि व्यवस्था टूटने ने पाए। कार्यक्रम में पहुंचने वालों को घर तक पहुंचाने की चिंता जिला प्रशासन जरूर कर ले। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें