DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  यूपी में स्कूल खोलने की तैयारियां शुरू, कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाएं चलाने को परेंट्स से ले रहे अनुमति
करियर

यूपी में स्कूल खोलने की तैयारियां शुरू, कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाएं चलाने को परेंट्स से ले रहे अनुमति

विशेष संवाददाता,लखनऊPublished By: Alakha Singh
Tue, 22 Jun 2021 11:15 PM
यूपी में स्कूल खोलने की तैयारियां शुरू, कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाएं चलाने को परेंट्स से ले रहे अनुमति

school reopen date : कोरोना संक्रमण के कम होते ही राज्य सरकार ने स्कूल खोलने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाएं चलाने के लिए अभिभावकों की राय ली जा रही हैं। यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र लिख कर कहा है कि अभिभावकों से सहमति पत्र लेकर इसकी पूरी रिपोर्ट दी जाए। राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण मार्च में ही स्कूल बंद कर दिए थे।

इससे पहले पिछले वर्ष मार्च में लॉकडाउन के कारण स्कूल बंद किए गए थे और कोरोना संक्रमण कम होने पर अक्तूबर में कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल खोले गए थे। वहीं जूनियर व प्राइमरी स्कूल इस वर्ष फरवरी व मार्च में खोले गए थे लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण स्कूल फिर बन्द कर दिए गए थे। यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा भी निरस्त कर दी है।

स्कूलों में पिछले वर्ष से ही ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही है लेकिन जिन बच्चों के पास स्मार्ट फोन नहीं है, वे पिछड़ रहे हैं। वहीं गांव- कस्बों आदि में स्कूल न खुलने के कारण फीस नहीं आ रही है, इस कारण शिक्षकों के वेतन के भी लाले हैं। निजी स्कूल प्रबंधन कुछ शर्तों के साथ स्कूल खोलने की लगातार मांग कर रहे हैं। 

संबंधित खबरें