ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियर उत्तराखंड में 11वीं और 12वीं के छात्रों को टैब देने की तैयारी

उत्तराखंड में 11वीं और 12वीं के छात्रों को टैब देने की तैयारी

राज्य के सरकारी स्कूलों के कक्षा 11 और 12वीं के छात्रों को सरकार टैब देने की तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री कार्यालय के निर्देश पर शिक्षा विभाग ने यह प्रस्ताव तैयार किया है। इसे अंतिम रूप देने से पहले...

 उत्तराखंड में 11वीं और 12वीं के छात्रों को टैब देने की तैयारी
चंद्रशेखर बुड़ाकोटी,देहरादूनSun, 06 Jun 2021 08:30 AM
ऐप पर पढ़ें

राज्य के सरकारी स्कूलों के कक्षा 11 और 12वीं के छात्रों को सरकार टैब देने की तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री कार्यालय के निर्देश पर शिक्षा विभाग ने यह प्रस्ताव तैयार किया है। इसे अंतिम रूप देने से पहले मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के सामने रखा जाएगा। वर्तमान में 1.36 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएं कक्षा 11 और 12 में पढ़ाई कर रहे हैं।

शिक्षा सचिव आर. मीनाक्षीसुंदरम ने योजना की पुष्टि करते हुए बताया कि प्रस्ताव को उच्च स्तर से सैद्धांतिक सहमति है। इसके स्वरूप को अंतिम रूप दिया जा रहा है। सीएम कार्यालय के अनुसार कोरोना की वजह से लगातार जारी स्कूल बंदी में छात्र टैब के जरिए ऑनलाइन पढ़ाई जारी रख सकेंगे। इंटरनेट की सुविधा वाले क्षेत्रों में तो सामान्य टैब दिया जा सकता है। जबकि बिना नेटवर्क वाले क्षेत्रों में छात्रों को टैब में शैक्षिक मैटेरियल ऑफलाइन मोड पर अपलोड कर दिया जाएगा।

दिवाली से पहले हर स्कूल संवरेगा-

सीएम के मुख्य सलाहकार शत्रुघ्न सिंह ने दिवाली से पहले सभी स्कूलों की मरम्मत-रंगरोगन पूरा करने के निर्देश जिलाधिकारियों को दिए। इसके लिए जिला योजना से 15 प्रतिशत बजट दिया जाएगा।

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा कि सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए सरकार हर संभव प्रयास करेगी। सरकार कई योजनाओं पर काम कर रही है। उपलब्ध वित्तीय संसाधनों के अनुसार धीरे-धीरे अमल में लाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें