ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरPPC 2024: प्रधानमंत्री मोदी के साथ 'परीक्षा पे चर्चा' आज, इन छात्रों को मिला मौका

PPC 2024: प्रधानमंत्री मोदी के साथ 'परीक्षा पे चर्चा' आज, इन छात्रों को मिला मौका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम में देशभर से कुछ छात्रों का चयन किया गया है तो पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं और प्र

PPC 2024: प्रधानमंत्री मोदी के साथ 'परीक्षा पे चर्चा' आज, इन छात्रों को मिला मौका
Alakha Singhसंवाददाता,मुजफ्फरनगरMon, 29 Jan 2024 08:18 AM
ऐप पर पढ़ें

Pariksha Pe Charcha 2024 : छात्रों में परीक्षाओं को लेकर होने वाले तनाव को दूर करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम को प्रगति मैदान के भारत मंडपम में संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में शामिल होने के दिए देशभर के हिस्सों से कुछ छात्रों को शामिल किया जा रहा है। साथ छात्रों को टीवी के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी दिखाया जा रहा है। इसके लिए सभी स्कूलों में तैयारियां की गई हैं। इसी क्रम में शिक्षा के क्षेत्र में मुजफ्फरनगर जनपद की झोली में एक और उपलब्धि शामिल हुई है। मीरापुर स्थित एसडी इंटर कालेज के दो छात्र आज नई दिल्ली में होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाइव कार्यक्रम में शामिल होंगे। चयनित दोनों छात्र प्रधानमंत्री से परीक्षा पे चर्चा (PPC 2024) करेंगे, जिनके सवालों के माध्यम से ही प्रधानमंत्री देश के सभी बोर्ड परीक्षार्थियों को सुझाव देंगे।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा निदेशक डा. महेंद्र राय ने डीआइओएस डा. धर्मेंद्र शर्मा को अवगत कराया था कि परीक्षा पे चर्चा 2024 कार्यक्रम के लिए मुजफ्फरनगर के दो छात्रों को चयन हुआ है। इसमें मीरापुर स्थित एसडी इंटर कालेज के 9वीं कक्षा के छात्र हर्ष चौधरी व 11वीं कक्षा के छात्र हरिओम हुए हैं। इसके साथ ही विद्यालय के प्रधानाचार्य डा. विकास कुमार को भी अतिथि के रूप में बुलाया गया है। इसका संदर्भ लेते हुए दोंनो छात्रों को लेकर प्रधानाचार्य डा. विकास कुमार व उनके साथी अभिषेक गर्ग नई दिल्ली पहुंचे चुके हैं। डा. विकास कुमार ने बताया कि 24 जनवरी को ही उन्हें बुलाया गया था, जिसके बाद उन्हें गणतंत्र दिवस की परेड दिखाई गई और पीएम संग्राहलय का भ्रमण कराया गया। अब मुख्य कार्यक्रम सोमवार को भारत मंडपम में होगा। इस दौरान दोनों चयनित छात्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से परीक्षा पे चर्चा करेंगे। उन्होंने बताया कि परीक्षा के दौरान आने वाली परेशानियों को पीएम के समक्ष रखेंगे, जिसके बाद वह समाधान बताएंगे। यह समाधान सभी परीक्षार्थियों के लिए संदेश के रूप में टीवी चैनलों पर लाइव प्रसारित होगा। डीआइओएस डा. धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि पूरे उत्तर प्रदेश में परीक्षा पे चर्चा के लिए दो छात्रों को चयन हुआ, जो मुजफ्फरनगर के निवासी हैं। कार्यक्रम में चयनित होने के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिता हुई थी, जहां से इन्हें चुना गया।

विद्यालयों में दिखाया जाएगा लाइव प्रसारण
नई दिल्ली के भारत मंडपम में आज होने वाले परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का लाइव प्रसारण विभिन्न टीवी चैनलों पर होगा। यह कार्यक्रम जनपद के छात्र-छात्राओं को दिखाया जाएगा। इसके लिए डीआइओएस व बीएसए ने सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिखाने के निर्देश दिए हैं। 

Virtual Counsellor