ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरपॉलिटेक्निक : स्क्रूटिनी में 306 छात्र के अंक बदले, 75 हुए अनुत्तीर्ण से उत्तीर्ण

पॉलिटेक्निक : स्क्रूटिनी में 306 छात्र के अंक बदले, 75 हुए अनुत्तीर्ण से उत्तीर्ण

पॉलिटेक्निक में बीते दिसंबर को सत्र 2019-20 के विषम सेमेस्टर की परीक्षाएं हुई थीं। पूरे छह महीने बाद सोमवार को सम सेमेस्टर के लिए बुलाई गई परीक्षा समिति की बैठक के साथ स्क्रूटिनी के परिणाम जारी हुए।...

पॉलिटेक्निक : स्क्रूटिनी में 306 छात्र के अंक बदले, 75 हुए अनुत्तीर्ण से उत्तीर्ण
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 09 Jun 2020 12:02 PM
ऐप पर पढ़ें

पॉलिटेक्निक में बीते दिसंबर को सत्र 2019-20 के विषम सेमेस्टर की परीक्षाएं हुई थीं। पूरे छह महीने बाद सोमवार को सम सेमेस्टर के लिए बुलाई गई परीक्षा समिति की बैठक के साथ स्क्रूटिनी के परिणाम जारी हुए। दिसंबर में विषम सेमेस्टर की परीक्षा के बाद स्क्रूटिनी परिणाम में कुल 6966 छात्रों ने आवेदन किया था। इसमें 306 छात्रों के अंकों में बदलाव हुआ। इनके परीक्षा परिणाम नहीं बदले जबकि 75 छात्रों के अंकों में बदलाव के साथ छात्र अनुत्तीर्ण से उत्तीर्ण हो गए। 

प्राविधिक शिक्षा परिषद सचिव संजीव कुमार सिंह के मुताबिक पॉलिटेक्निक में परीक्षा समिति के अध्यक्ष विद्या सागर गुप्ता की अध्यक्षता में परिणाम जारी हुए। स्क्रूटिनी के परिणाम वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं। छात्र अपने अनुक्रमांक नंबर से परिषद की वेबसाइट result.bteupexam.in पर result of scrutiny Dec-2019 के लिंक पर देख सकेंगे। हालांकि, अभी करीब 11500 छात्रों के पुनर्मूल्यांकन के परिणाम आने बाकी हैं। सचिव की माने तो इसी महीने पुनर्मूल्यांकन के परिणाम भी आ जाएंगे। 

प्रवेश परीक्षा बाद होंगी सेमेस्टर परीक्षाएं
परीक्षा समिति ने सम सेमेस्टर परीक्षाएं प्रवेश परीक्षा के बाद कराने का निर्णय लिया है। संजीव कुमार सिंह ने बताया कि अब परीक्षाएं 27 जुलाई को होंगी। पहले सेमेस्टर के लिए 12 जुलाई तिथि निर्धारित की गई थी। परीक्षा समिति ने इसका निर्णय लिया है।

Virtual Counsellor