ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरआईआईटी में पार्ट टाइम पीएचडी के लिए आवेदन शुरू, गेट, यूजीसी नेट, जीमैट स्कोर की जरूरत नहीं

आईआईटी में पार्ट टाइम पीएचडी के लिए आवेदन शुरू, गेट, यूजीसी नेट, जीमैट स्कोर की जरूरत नहीं

IIT Dhanbad Part Time PhD : आईआईटी धनबाद के पार्ट टाइम पीएचडी कोर्स में पीएसयू, रिसर्च संस्थानों समेत अन्य संगठनों में न्यूनतम दो वर्ष रेग्यूलर का अनुभव रखने वालों के आवेदन पर विचार किया जाएगा।

आईआईटी में पार्ट टाइम पीएचडी के लिए आवेदन शुरू, गेट, यूजीसी नेट, जीमैट स्कोर की जरूरत नहीं
Pankaj Vijayमुख्य संवाददाता,धनबादFri, 29 Sep 2023 07:47 AM
ऐप पर पढ़ें

आईआईटी आईएसएम धनबाद में पार्टटाइम पीएचडी में एडमिशन के लिए ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से आवेदन शुरू हो गया है। महत्वपूर्ण यह है कि पार्टटाइम पीएचडी का मौका प्रोफेशनल लोगों को भी मिला है। कोई भी व्यक्ति किसी संस्थान में काम करते हुए आवेदन कर सकता है। ऐसे छात्र-छात्राओं के लिए गेट, नेट, कैट, जीमैट की आवश्यकता नहीं है, लेकिन पीएचडी में नामांकन के लिए निर्धारित मैनुअल को पूरा करना होगा। संस्थान ने इस संबंध में विस्तृत निर्देश जारी कर दिया है।

संबंधित अभ्यर्थियों को पीएसयू, रिसर्च संस्थानों समेत अन्य संगठनों में न्यूनतम दो वर्ष रेग्यूलर का अनुभव रखनेवालों के आवेदन पर विचार किया जाएगा। संबंधित उम्मीदवार को अपना शोध आईआईटी धनबाद या अपने मूल संस्थान में करने का अवसर दिया जाएगा।

आईआईटी धनबाद ऐसे पार्टटाइम पीएचडी अभ्यर्थियों को कोई वित्तीय सहायता प्रदान नहीं की जाएगी।

आठ सदस्यीय आंतरिक शिकायत समिति का पुनर्गठन
आईआईटी धनबाद में आठ सदस्यीय आंतरिक शिकायत समिति का पुनर्गठन किया गया है। प्रो. मृणालिनी पांडेय को प्रेजाइडिंग ऑफिसर बनाया गया है। शिक्षकों के साथ-साथ दो छात्रों को भी कमेटी में रखा गया है। कमेटी का कार्यकाल दो वर्ष होगा।

आईओटी डिवाइस रोकेगा रेल वैगनों में ओवरलोडिंग
धनबाद, मुख्य संवाददाता। आईआईटी आईएसएम धनबाद में छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित 36 घंटे का इंटरनल हैकथॉन का समापन गुरुवार को हुआ। 40 टीमों में शामिल लगभग 200 छात्र-छात्राओं में से इनोवेटिव आइडिया देने वाली 26 टीमों का चयन हुआ। चयनित छात्र-छात्राएं अब नेशनल स्मार्ट हैकथॉन प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। एनवीसीटीआई की ओर से यह आयोजन किया गया। कई आइडिया की सराहना की गई।

Virtual Counsellor