ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरपश्चिम बंगाल के तीन संस्थानों के पीजीडीबीए प्रोग्राम भारत में सर्वश्रेष्ठ

पश्चिम बंगाल के तीन संस्थानों के पीजीडीबीए प्रोग्राम भारत में सर्वश्रेष्ठ

पश्चिम बंगाल के आईआईटी खड़गपुर समेत तीन प्रमुख संस्थानों द्वारा संयुक्त रूप से संचालित पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन बिजनेस एनालिटिक्स (पीजीडीबीए) कार्यक्रम को देश में पहला स्थान दिया गया है और बिजनेस...

पश्चिम बंगाल  के तीन संस्थानों के पीजीडीबीए प्रोग्राम भारत में सर्वश्रेष्ठ
एजेंसी,कोलकाता। Mon, 03 Dec 2018 06:26 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल के आईआईटी खड़गपुर समेत तीन प्रमुख संस्थानों द्वारा संयुक्त रूप से संचालित पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन बिजनेस एनालिटिक्स (पीजीडीबीए) कार्यक्रम को देश में पहला स्थान दिया गया है और बिजनेस एनालिटिक्स श्रेणी में एशिया में इसे दूसरा स्थान मिला है। विश्वविद्यालयों की रेटिंग करने वाले एक संगठन ने यह नई रेटिंग जारी की है। 

दो अन्य संस्थान आईआईएम कलकत्ता और भारतीय सांख्यिकी संस्थान (आईएसआई) हैं। आईआईटी खड़गपुर ने सोमवार को एक बयान में कहा कि क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग्स द्वारा इस पाठ्यक्रम को बिजनेस एनालिटिक्स श्रेणी में वैश्विक रूप से 14वां स्थान दिया गया है।   

 क्यूएकक्यूरेली साइमंड्स (क्यूएस) द्वारा वार्षिक रूप से विश्वविद्यालयों की विश्व रैंकिंग जारी की जाती है। क्यूएस प्रणाली 48 विषयों और पांच समग्र संकाय क्षेत्रों के अध्ययन के लिए दुनिया के सर्वोच्च विश्वविद्यालयों के नाम बताती है।
    
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें