PCS J Mains exam date announced - UP PCS Mains: परीक्षा की तिथि घोषित होने पर अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UP PCS Mains: परीक्षा की तिथि घोषित होने पर अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

लोक सेवा आयोग की पीसीएस जे 2018 प्रारंभिक परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों ने सोमवार को आयोग दफ्तर के सामने प्रदर्शन किया। इनका कहना है कि आयोग ने पीसीएस जे प्री 2018 का परिणाम अभी घोषित नहीं किया है। लेकिन परीक्षा कैलेंडर में मुख्य परीक्षा 30 जनवरी से प्रस्तावित कर दी गई है।

अभ्यर्थियों का कहना है कि आयोग में इन दिनों शीतकालीन अवकाश चल रहा है। परिणाम जनवरी के पहले सप्ताह में घोषित हो सकेगा। 30 जनवरी से परीक्षा कराए जाने पर तैयारी के लिए एक महीने से भी कम वक्त मिलेगा जबकि नियमानुसार तैयारी के लिए कम से कम 45 दिन का वक्त मिलना चाहिए। प्रतियोगी छात्रों ने प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित होने के 45 दिन बाद परीक्षा कराने की मांग की है।

चेतावनी दी कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो आयोग दफ्तर के सामने प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शन में रामकरन निर्मल, आशीष पटेल, कौशलेंद्र प्रताप यादव, सूर्यकांत शर्मा, ओम बिंद, सत्यम तिवारी, जितेंद्र यादव आदि शामिल थे।

लोक सेवा आयोग की सहायक अभियोजन अधिकारी (एपीओ) 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन 28 दिसंबर से शुरू होगा। आयोग ने इस भर्ती का संक्षिप्त विज्ञापन जारी कर दिया है। विस्तृत विज्ञापन 28 दिसंबर को आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। इस भर्ती में पदों की संख्या फिलहाल 17 बताई जा रही है। भर्ती प्रक्रिया पूरी होने तक यह संख्या और बढ़ सकती है। इस पद की शैक्षिक अर्हता विधि स्नातक है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PCS J Mains exam date announced