DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Patna University Result: आज घोषित होगा पटना यूनिवर्सिटी की प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट

rbse 8th result 2019  rajasthan board 8th result  rajeduboard rajasthan gov in  rajasthan 8th result

पटना विवि द्वारा ली गई स्नातक की प्रवेश परीक्षाओं का रिजल्ट आज घोषित कर दिया जाएगा। विवि की ओर से रिजल्ट तैयार करने को लेकर प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई हैं। सवर्ण आरक्षण की कोटि अपडेट करने के लिए 18 जून तक छात्रों को एक मौका दिया गया था। पीयू कुलपति डॉ. रासबिहारी प्रसाद सिंह ने बताया कि 18 जून की शाम के बाद रिजल्ट को अंतिम रूप देने का काम किया जाएगा। चूकि विवि की ओर से चार जून तक सभी मुख्य प्रवेश परीक्षाएं ले ली गईं हैं इसलिए आरक्षण के नए प्रावधानों और छात्रों के चयनित कोटि वाले विकल्पों के अध्ययन के बाद रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

कक्षाओं के बेहतर संचालन पर हुई चर्चा.
सोमवार को विवि में कुलपति की अध्यक्षता में इसे लेकर एक बैठक का भी आयोजन किया गया। बैठक में नए सत्र में कक्षाओं के बेहतर संचालन की रणनीति पर भी चर्चा हुई। कुलपति ने स्पष्ट किया कि सवर्ण आरक्षण के प्रावधानों को लागू करने के दौरान कॉलेजों में सीटों की संख्या नहीं बढ़ाई गई है। उन्हीं सीटों में नियमानुसार प्रक्रियाओं का पालन करते हुए नामांकन होगा।

इधर छात्र संघ और कई शिक्षकों का कहना है कि सवर्ण आरक्षण के प्रावधानों को लागू करते समय नियमानुसार सीटों की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए अन्यथा आरक्षण की इस कोटि का लाभ सामान्य श्रेणी के कमजोर वर्ग के छात्र छात्राओं को नहीं हो पाएगा। कई शिक्षकों ने विवि प्रशासन को आरक्षण के प्रावधानों को नए सिरे से अध्ययन का भी सुझाव दिया है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Patna University Exam Results 2019 on 20 june result