ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरबिहार के अभिभावक नहीं चाहते जुलाई में खुलें स्कूल - शिक्षामंत्री

बिहार के अभिभावक नहीं चाहते जुलाई में खुलें स्कूल - शिक्षामंत्री

शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए फिलहाल बिहार में स्कूल खुलने के कोई आसार नहीं हैं। केंद्र की गाइडलाइन पर राज्यभर के स्कूलों के...

बिहार के अभिभावक नहीं चाहते जुलाई में खुलें स्कूल - शिक्षामंत्री
हिन्दुस्तान ब्यूरो,पटनाSat, 13 Jun 2020 06:04 AM
ऐप पर पढ़ें

शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए फिलहाल बिहार में स्कूल खुलने के कोई आसार नहीं हैं। केंद्र की गाइडलाइन पर राज्यभर के स्कूलों के बच्चों-शिक्षकों, अभिभावकों से स्कूलों के सुरक्षित संचालन को लेकर राय मांगी गई थी। जो रिपोर्ट आई है उसके मुताबिक बच्चे-अभिभावकों ने सुझाव दिया है कि अभी स्कूल नहीं खोले जाएं।

 

श्री वर्मा ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि कोविड-19 का जो रूप हमारे सामने है, उसमें बच्चों की सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार कोई जोखिम नहीं ले सकती। कुछ जिलों से सुझाव मिल गए हैं, शेष जिलों से भी राय आ रही है। सबको एकत्रित कर महकमा समीक्षा करेगा। उसके बाद ही कोई मत गठित कर हम केंद्र को अवगत कराएंगे।

 

जुलाई अंत तक निर्णय शिक्षा मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार की जो गाइडलाइन आएगी, हम उसी को लागू करेंगे। उन्होंने संभावना जताई कि जुलाई अंत तक स्कूलों के संचालन को लेकर कोई निर्णय लिया जा सकता है।

Virtual Counsellor