ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरप्रवेश परीक्षा में गड़बड़ी के बाद ऑक्सफोर्ड ने टीसीएस से खत्म किया करार, SSC और RRB के एग्जाम भी करा चुकी है एजेंसी

प्रवेश परीक्षा में गड़बड़ी के बाद ऑक्सफोर्ड ने टीसीएस से खत्म किया करार, SSC और RRB के एग्जाम भी करा चुकी है एजेंसी

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने संस्थान के लिए ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा देते समय छात्रों को तकनीकी गड़बड़ियों का अनुभव होने के बाद टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के साथ अपना करार समाप्त कर दिया है।

प्रवेश परीक्षा में गड़बड़ी के बाद ऑक्सफोर्ड ने टीसीएस से खत्म किया करार, SSC और RRB के एग्जाम भी करा चुकी है एजेंसी
Pankaj Vijayएजेंसी,नई दिल्लीSat, 27 Jan 2024 03:34 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय ने संस्थान के लिए ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा देते समय छात्रों को तकनीकी गड़बड़ियों का अनुभव होने के बाद टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के साथ अपना करार समाप्त कर दिया है। हर साल दुनिया भर से हजारों छात्र ऑक्सफोर्ड में दाखिला लेने के लिए परीक्षा देते हैं। आपको बता दें कि टीसीएस को भारत की कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) व रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) समेत कई बड़ी भर्ती परीक्षाएं कराने का जिम्मा दिया जा चुका है। ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने कहा कि ऑनलाइन प्रवेश परीक्षाओं के दौरान कुछ उम्मीदवारों द्वारा अनुभव की गई तकनीकी समस्याओं के बाद, टीसीएस आगे चलकर ऑक्सफोर्ड प्रवेश परीक्षाओं की डिलीवरी में शामिल नहीं होगी। विश्वविद्यालय यूनाइटेड किंगडम में 30 कॉलेजों के माध्यम से स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रम प्रदान करता है। ऑक्सफोर्ड में अध्ययन करने वाले प्रमुख भारतीयों में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और मनमोहन सिंह भी शामिल हैं।

अप्रैल 2023 में, यूके स्थित संस्थान ने कैम्ब्रिज प्रवेश मूल्यांकन परीक्षण के स्थान पर प्रवेश परीक्षा आयोजित करने के लिए टीसीएस की शिक्षण और मूल्यांकन-केंद्रित इकाई टीसीएस आईओएन को चुना। विश्वविद्यालय ने समझौता रद्द करने के लिए ऑनलाइन परीक्षा देने के दौरान तकनीकी समस्याओं के बारे में उम्मीदवारों की शिकायतों को जिम्मेदार ठहराया।

प्रवक्ता ने कहा, यह निर्णय मुद्दों पर सावधानीपूर्वक विचार करने के साथ-साथ उम्मीदवारों, शिक्षकों और परीक्षा केंद्रों से मिली प्रतिक्रिया के बाद लिया गया है। हमारी प्राथमिकता सभी उम्मीदवारों और उनके समर्थन में शामिल लोगों के लिए उच्च गुणवत्ता वाला अनुभव सुनिश्चित करना है। हम इस प्रक्रिया के दौरान छात्रों और उनके शिक्षकों के धैर्य के लिए आभारी हैं। नई व्यवस्थाओं का विवरण वसंत ऋतु में, अगले प्रवेश प्रक्रिया की शुरुआत में दिया जाएगा।
 

Virtual Counsellor