ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियर68500 भर्ती में चयनित शिक्षकों के जल्द सत्यापन का आदेश

68500 भर्ती में चयनित शिक्षकों के जल्द सत्यापन का आदेश

परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती में चयनित शिक्षकों के दस्तावेजों का जल्द से जल्द सत्यापन करवाते हुए जनवरी माह से वेतन भुगतान के आदेश सचिव रूबी सिंह ने सभी बीएसए को दिए...

68500 भर्ती में चयनित शिक्षकों के जल्द सत्यापन का आदेश
संवाददाता,प्रयागराज।Wed, 30 Jan 2019 09:23 AM
ऐप पर पढ़ें

परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती में चयनित शिक्षकों के दस्तावेजों का जल्द से जल्द सत्यापन करवाते हुए जनवरी माह से वेतन भुगतान के आदेश सचिव रूबी सिंह ने सभी बीएसए को दिए हैं। 

सचिव की ओर से सोमवार को जारी पत्र में कहा है कि 68500 में से 41556 शिक्षकों का चयन हुआ था। इनके सत्यापन का आदेश दिया गया था लेकिन दो महीने से अधिक का समय बीतने के बावजूद सिर्फ 5395 शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाणपत्रों का सत्यापन हुआ है इनमें से 5219 शिक्षकों का वेतन भुगतान ही हो सका है। सत्यापन नहीं होने के कारण बड़ी संख्या में शिक्षकों का वेतन जारी नहीं हो पा रहा है।

ऐसे में सचिव ने बचे शिक्षकों का संबंधित संस्थान की अधिकारिक वेबसाइट से सत्यापन करते हुए वेतन भुगतान करते हुए जनवरी से वेतन भुगतान के निर्देश दिए हैं। वेतन जारी करते समय शिक्षकों से शपथपत्र लिया जाए की भविष्य में सत्यापन गलत पाये जाने पर उनकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएंगी। साथ ही ऑफलाइन सत्यापन भी कराया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें