ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरपंचायत प्राइमरी स्कूल शिक्षक भर्ती में सिर्फ राज्य के निवासी ही कर सकेंगे आवेदन- बिहार सरकार

पंचायत प्राइमरी स्कूल शिक्षक भर्ती में सिर्फ राज्य के निवासी ही कर सकेंगे आवेदन- बिहार सरकार

राज्य पंचायत प्राइमरी स्कूल शिक्षक भर्ती 2020: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान किया कि शुरू होने जा रही 'पंचायतों प्राइमरी स्कूल शिक्षक भर्ती'  में केवल राज्य के निवासी ही आवेदन...

पंचायत प्राइमरी स्कूल शिक्षक भर्ती में सिर्फ राज्य के निवासी ही कर सकेंगे आवेदन- बिहार सरकार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,पटनाMon, 24 Aug 2020 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य पंचायत प्राइमरी स्कूल शिक्षक भर्ती 2020: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान किया कि शुरू होने जा रही 'पंचायतों प्राइमरी स्कूल शिक्षक भर्ती'  में केवल राज्य के निवासी ही आवेदन कर सकेंगे।

राज्य सरकार के शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया कि केवल बिहार के नागरिक ही राज्य पंचायत प्राइमरी स्कूल शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।


मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में 18 अगस्त को हुई कैबिनेट की एक बैठक में राज्य में शिक्षकों की कई स्तर की भर्तियों की स्वीकृति दी गई। इस बैठक में जिला परिषद, बिहार नगर निकाय माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालय सेवा (Bihar Municipal Body Secondary and Higher Secondary School Service) और बिहार पंचायल प्राथमिक विद्यालय (भर्ती, पदोन्नति, तबादला, कार्रवाई और सेवा शर्तें) नियम 2020 की स्वीकृति दी गई थी।


हाल में मध्यप्रदेश सरकार ने भी ऐलान किया है कि राज्य में सरकारी नौकरियों में सिर्फ स्थानीय युवाओं को ही रोजगार दिया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें