ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियर बिहार में ऑनलाइन कक्षा का विकल्प दिसंबर तक जारी रहेगा

बिहार में ऑनलाइन कक्षा का विकल्प दिसंबर तक जारी रहेगा

 बिहार बाल अधिकार संरक्षण आयोग, पटना की अनुशंसा पर शिक्षा विभाग ने राज्य के स्कूली बच्चों के लिए दिसम्बर तक औनलाइन कक्षाओं को जारी रखने पर अपनी मुहर लगा दी है। आयोग की अध्यक्ष डॉ. प्रमिला...

 बिहार में ऑनलाइन कक्षा का विकल्प दिसंबर तक जारी रहेगा
संवाददाता,पटनाSun, 19 Sep 2021 07:13 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

 बिहार बाल अधिकार संरक्षण आयोग, पटना की अनुशंसा पर शिक्षा विभाग ने राज्य के स्कूली बच्चों के लिए दिसम्बर तक औनलाइन कक्षाओं को जारी रखने पर अपनी मुहर लगा दी है।

आयोग की अध्यक्ष डॉ. प्रमिला कुमारी द्वारा शिक्षा विभाग को भेजे पत्र को लेकर बीईपी के राज्य परियोजना निदेशक ने सभी डीईओ को इसे सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है। इसके तहत सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिह डीडी बिहार पर रोजना पांच घंटे की पाठशाला पूर्ववत चलती रहेगी। बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ने शिक्षा विभाग को भेजी अनुशंसा में कहा है कि बच्चों को अपनी शिक्षा पूरी करने के प्रदत्त अधिकार के तहत दिसंबर तक जो भी परीक्षाएं होंगी, वह ऑनलाइन होंगी।

बीईपी निदेशक ने इसे भी सुनिश्चित कराने का आदेश सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को दे दिया है। इस बाबत पूछे जाने पर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने कहा कि राज्य में गृह विभाग का आदेश लागू है और इसके तहत ही स्कूलों का संचालन हो रहा है। उन्होंने परीक्षाओं के केवल ऑनलाइन मोड में संचालन के सवाल को टालते हुए कहा कि आयोग ने अनुशंसा की है पर लागू गृह विभाग का आदेश है।

Virtual Counsellor