ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरनोटरी के रिक्त 2500 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन पहली जून से होंगे शुरू

नोटरी के रिक्त 2500 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन पहली जून से होंगे शुरू

प्रदेश में नोटरी के नवसृजित एवं रिक्त 2500 पदों पर चयन के लिए अब केवल ऑनलाइन आवेदन ही लिए जाएंगे। इसके लिए प्राप्त सभी ऑफलाइन आवेदन निरस्त कर दिए गए हैं। ऑनलाइन आवेदन पहली जून से 21 जून तक होगा। प्रमु

नोटरी के रिक्त 2500 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन पहली जून से होंगे शुरू
Alakha Singhप्रमुख संवाददाता,लखनऊMon, 29 May 2023 11:26 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश में नोटरी के नवसृजित एवं रिक्त 2500 पदों पर चयन के लिए अब केवल ऑनलाइन आवेदन ही लिए जाएंगे। इसके लिए प्राप्त सभी ऑफलाइन आवेदन निरस्त कर दिए गए हैं। ऑनलाइन आवेदन पहली जून से 21 जून तक होगा। प्रमुख सचिव न्याय एवं विधि परामर्शी प्रमोद कुमार श्रीवास्तव द्वितीय ने बताया कि नोटरी के चयन की पूरी प्रक्रिया केवल ऑनलाइन माध्यम से ही संचालित किए जाने के लिए ऑनलाइन पोर्टल (http://upnoms.up.gov.in) लांच कर दिया गया है। प्रदेश के सभी जिलों व तहसीलों में नोटरी के 2500 नवसृजित पदों के सापेक्ष नियुक्ति के लिए अर्हता रखने वाले अधिवक्ताओं से निर्धारित प्रारूप पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि आवेदन पत्र पहली जून से ऑनलाइन भरे जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 21 जून 2023 को शाम पांच बजे तक होगी। इसके बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं होगा। हालांकि अभी वेबसाइट ठीक से कार्य नहीं कर रही।

प्रमुख सचिव ने बताया कि तय अर्हता रखने वाले अभ्यर्थियों का साक्षात्कार के माध्यम से नोटरी पद पर चयन किया जाएगा। साक्षात्कार की तिथि, समय व स्थान की सूचना उनके आवेदन पत्र में भरे गए ई-मेल व मोबाइल पर संदेश के माध्यम से दी जाएगी। साक्षात्कार के लिए कोई यात्रा भत्ता देय नहीं होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें