ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरजामिया में परीक्षा के लिए 15 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन

जामिया में परीक्षा के लिए 15 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन

जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 में पंजीकृत छात्रों की परीक्षाएं आयोजित कराने की तैयारी शुरू कर दी है। जिसके तहत जामिया ने परीक्षा के लिए आवेदन करने की तारीख में विस्तार किया है।...

जामिया में परीक्षा के लिए 15 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन
वरिष्ठ संवाददाता, नई दिल्लीMon, 05 Apr 2021 07:32 AM
ऐप पर पढ़ें

जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 में पंजीकृत छात्रों की परीक्षाएं आयोजित कराने की तैयारी शुरू कर दी है। जिसके तहत जामिया ने परीक्षा के लिए आवेदन करने की तारीख में विस्तार किया है। अब छात्र परीक्षा के लिए 15 अप्रैल तक http://jmicoe.in/ पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।  जामिया में शैक्षणिक सत्र 2020-21 से पहले सेमेस्टर के छात्रों की ऑनलाइन ओपन बुक आधारित परीक्षाएं जारी हैं। वहीं  स्नातक, परास्नातक पाठ्यक्रमों में अन्य सेमेस्टरों की परीक्षाएं अभी होनी हैं। जिसकी परीक्षा फार्म भरने को लेकर जामिया ने मार्च में प्रकिया शुरू की थी और 31 मार्च तक आवेदन करने को कहा था। अब 31 मार्च बीतने के बाद जामिया ने परीक्षा फार्म जमा कराने की अंतिम तारीख 15 अप्रैल निर्ताधरित की है।

पीएचडी दाखिला के आवेदन फार्म 19 अप्रैल तक जमा कराए जा सकेंगे
  कोरोना के चलते लटकी पीएचडी दाखिला प्रक्रिया भी जामिया ने शुरू कर दी है। जिसके तहत शैक्षणिक सत्र 2020-21 से पीएचडी दाखिला के लिए पूर्व में ऑनलाइन आवेदन कर चुके छात्र अब 19 अप्रैल तक अपना आवेदन पत्र हार्ड कॉपी के रूप में अपने केंद्रों में जमा करा सकेंगे।
 जामिया  पीएचडी दाखिला के लिए पूर्व में आवेदन प्रक्रिया पूरी कर चुका है। जामिया से मिली जानकारी के मुताबिक अप्रैल के दूसरे सप्ताह में आवेदन करने वाले छात्रों को प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे। जिसके बाद 20 से 26 अप्रैल के बीच दाखिला के लिए प्रवेश प्रक्रिया आयोजित करने का फैसला लिया गया है। जिसका परिणाम मई के दूसरे सप्ताह में जारी होगा।

Virtual Counsellor