ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरलोक सेवा आयोग : संभागीय निरीक्षक के 28 पदों के लिए आवेदन शुरू, जानें कैसे करें आवेदन

लोक सेवा आयोग : संभागीय निरीक्षक के 28 पदों के लिए आवेदन शुरू, जानें कैसे करें आवेदन

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से संभागीय निरीक्षक प्राविधिक परीक्षा 2020 के लिए आवेदन मांगे गए हैं। 28 पदों के लिए होने वाली इस भर्ती की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 3 नवम्बर से शुरू हो गए हैं।...

लोक सेवा आयोग : संभागीय निरीक्षक के 28 पदों के लिए आवेदन शुरू, जानें कैसे करें आवेदन
कार्यालय संवाददाता,प्रयागराज। Tue, 03 Nov 2020 07:47 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से संभागीय निरीक्षक प्राविधिक परीक्षा 2020 के लिए आवेदन मांगे गए हैं। 28 पदों के लिए होने वाली इस भर्ती की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 3 नवम्बर से शुरू हो गए हैं। ऑनलाइन परीक्षा शुल्क बैंक में जमा करने की अन्तिम तिथि 26 नवम्बर है। ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाने की अन्तिम तिथि 3 दिसम्बर 2020 आयोग की ओर से निर्धारित की गई है। ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे। ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को चयन के लिए लिखित एवं प्रैक्टिकल परीक्षा से होकर गुजरना होगा। लिखित परीक्षा की तिथि आयोग की ओर से अभी घोषित नहीं की गई है। इस अभ्यर्थी के लिए अभ्यर्थी की आयु 21 साल से 40 वर्ष तक होनी चाहिए। इसके अलावा उम्र में नियमों के अनुसार छूट मिलेगी। 

शैक्षणिक योग्यता
संभागीय निरीक्षक परीक्षा में शामिल होने के लिए हाईस्कूल उत्तीर्ण, ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा तीन वर्षीय या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा जो स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन द्वारा प्रदान किया गया हो। प्रतिष्ठित ऑटोमोबाइल वर्कशॉप में कम से कम एक वर्ष का कार्य अनुभव, ऐसा ड्राइविंग लाइसेंस धारक होना आवश्यक है जो मोटरसाइकिल, भारी गाड़ियों और भारी यात्री मोटर गाड़ियों को चलाने के लिए प्राधिकृत हो एवं देवनागरी लिपि में लिखित हिन्दी भाषा सम्यक ज्ञान हो।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें