ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरCCSU सम सेमेस्टर फॉर्म भरने का एक मौका और मिला

CCSU सम सेमेस्टर फॉर्म भरने का एक मौका और मिला

CCSU -चौ. चरण सिंह विवि ने छात्रों को यूजी-पीजी ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल कोर्स के सम सेमेस्टर परीक्षा फॉर्म भरने का एक मौका और दे दिया है। अंतिम तिथि गुजरने के बावजूद लगातार कैंपस पहुंच रहे छात्रों का यह आ

CCSU सम सेमेस्टर फॉर्म भरने का एक मौका और मिला
Anuradha Pandeyप्रमुख संवाददाता,मेरठTue, 30 Apr 2024 07:47 AM
ऐप पर पढ़ें

चौ. चरण सिंह विवि ने छात्रों को यूजी-पीजी ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल कोर्स के सम सेमेस्टर परीक्षा फॉर्म भरने का एक मौका और दे दिया है। अंतिम तिथि गुजरने के बावजूद लगातार कैंपस पहुंच रहे छात्रों का यह आखिरी विकल्प है।

विवि में प्रोफेशनल सम सेमेस्टर परीक्षाएं छह मई और पीजी ट्रेडिशनल सम सेमेस्टर 18 मई से हैं। विवि के अनुसार जो छात्र परीक्षा फॉर्म भर चुके हैं, लेकिन किन्हीं कारण ये सत्यापित नहीं हो सके, वे भी आज और कल यानी 30 अप्रैल एवं एक मई को उक्त प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। इसके बाद छात्रों को फॉर्म की अनुमति नहीं मिलेगी। कॉलेज नए और पहले से भरे गए फॉर्म को दो मई तक सत्यापित कर सकेंगे जबकि कैंपस में ये तीन मई तक जमा होंगे।

23 अप्रैल का स्थगित पेपर आज विवि में 23 अप्रैल को स्थगित हुआ बीए इतिहास ए-115 कोड का पेपर आज दस से एक बजे की पाली में होगा, जबकि आज दो से पांच बजे की पाली में प्रस्तावित एमए राजनीति विज्ञान पेपर कोड जी-473, एमए इतिहास जी-438 और एमए अर्थशास्त्रत्त् जी-409 की परीक्षा कल यानी एक मई को होगी। इनके अलावा आज प्रस्तावित अन्य किसी भी पेपर में कोई बदलाव नहीं है।

बदला समय
विवि ने 16 मई में प्रस्तावित बीएड प्रथम-द्वितीय वर्ष की परीक्षा का समय बदल दिया है। विवि के अनुसार 11 से दो और तीन से छह बजे की पाली में प्रस्तावित पेपर अब क्रमश दस से एक और दो से पांच बजे की पाली में होंगे। विवि ने कॉलेजों से छात्रों को उक्त बदलाव की सूचना देने के निर्देश दिए हैं। वहीं, विवि ने कॉलेजों से बीएड प्रथम-द्वितीय वर्ष के आंतरिक परीक्षाओं के अंक सात दिनों में ऑनलाइन अपलोड करने को कहा है। विवि ने 19 ऐसे कॉलेजों की सूची भी जारी की है, जिन्होंने आज तक विषम सेमेस्टर परीक्षाओं के अंक अपलोड नहीं किए।

बीएएमएस, बीयूएमएस परीक्षा छह केंद्रों पर
विवि छह मई से प्रस्तावित बीएएमएस, एमडी, एमएस आयुर्वेद, बीयूएमएस यूनानी कोर्स की परीक्षाएं छह केंद्रों पर होंगी। विवि ने सोमवार को केंद्र तय करते हुए वेबसाइट अपलोड कर दिए।

Virtual Counsellor