ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियर NVS में TGT और PGT की भर्ती के लिए नजदीक है फॉर्म भरने की आखिरी तारीख, 500 पदों पर होगा चयन

NVS में TGT और PGT की भर्ती के लिए नजदीक है फॉर्म भरने की आखिरी तारीख, 500 पदों पर होगा चयन

नवोदय विद्यालय समिति (NVS), भोपाल ने ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर्स (TGT) और पोस्टग्रेजुएट टीचर (PGT) के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 26 अप्रैल तक अपने आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकते हैं।

 NVS में TGT और PGT की भर्ती के लिए नजदीक है फॉर्म भरने की आखिरी तारीख, 500 पदों पर होगा चयन
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 22 Apr 2024 07:14 PM
ऐप पर पढ़ें

NVS Recruitment: अगर आप टीचर्स के पदों पर काम करना चाहते हैं, तो आपके लिए शानदार मौका है। नवोदय विद्यालय समिति (NVS), भोपाल ने कुछ समय पहले ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्टग्रेजुएट टीचर (PGT) की भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया था। अब इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 26 अप्रैल, 2024 तक आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकते हैं, इस तारीख के बाद किसी भी उम्मीदवार के आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, वे भर्ती से जुड़ी जानकारी पढ़ लें, उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें।

उम्र सीमा

TGT और PGT के लिए 50 वर्ष तक की आयु वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। पूर्व एनवीएस टीचर्स के लिए अधिकतम आयु 65 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के आधार पर की जाएगी। इस के साथ बता दें, आवेदन करने के लिए आधिकरिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाना होगा।

जानें- सैलरी के बारे में

नॉर्मल स्टेशनों पर PGT पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 35,750 रुपये की सैलरी दी जाएगी,  जबकि हार्ड स्टेशनों के लिए चुने गए उम्मीदवारों को 42,250 रुपये मिलेंगे।

नॉर्मल स्टेशनों पर TGT पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 34,125 रुपये और हार्ड स्टेशनों के लिए 40,625 रुपये तक की सैलरी दी जाएगी।

इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन राउंड के बारे में जानें

PGT- TGT पदों पर सिलेक्ट होने के लिए इंटरव्यू देना होगा। जो 16 मई को आयोजित किया जाएगा। बता दें, उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन राउंड से गुजरना होगा। जो ऑनलाइन नहीं होगा। उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन वेन्यू पर जाकर अपने आवेदन फॉर्म की एक प्रिंटेंड और सेल्फ अटैच्ड कॉपी लानी होगी। उम्मीदवारों को ओरिजनल कॉपियों के साथ मार्क लिस्ट,एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट और अवार्ड्स सहित सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स की सेल्फ अटैच्ड फोटोकॉपी भी लानी चाहिए। बता दें, इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन राउंड हो जाने के बाद संबंधित राज्यों में रिक्तियों को भरने के लिए स्टेटवाइज मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

यहां होगा इंटरव्यू, देखें स्थानों के नाम

आपको बता दें, योग्य उम्मीदवारों को उनके विषयों के आधार पर मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में विभिन्न स्थानों पर डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन राउंड  और इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। कॉल लेटर से जुड़ी जानकारी जवाहर नवोदय विद्यालय (JNV) के प्रिंसिपल द्वारा ईमेल के माध्यम से भेज दी जाएगी।

मध्य प्रदेश: जेएनवी, रातीबड़, भोपाल जिला
मध्य प्रदेश: जेएनवी, श्यामपुर, सीहोर जिला
छत्तीसगढ़: जेएनवी, माना कैंप, रायपुर जिला
ओडिशा: जेएनवी, मुंडाली, कटक जिला

 

 

 

Virtual Counsellor