ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरNVS Recruitment 2024 : नवोदय विद्यालय में कर्मचारियों की बंपर भर्ती, स्टेप-बाई-स्टेप देखिए आवेदन प्रक्रिया

NVS Recruitment 2024 : नवोदय विद्यालय में कर्मचारियों की बंपर भर्ती, स्टेप-बाई-स्टेप देखिए आवेदन प्रक्रिया

NVS Recruitment 2024 : नवोदय विद्यालय समिति ने एनवीएस स्कूलों में कर्मचारियों की बंपर भर्ती निकाली है। नवोदय विद्यालय की इस भर्ती में आवेदन करने को इच्छुक अभ्यर्थी यहां दिए आसान स्टेप्स में पूरी आवेदन

NVS Recruitment 2024 : नवोदय विद्यालय में कर्मचारियों की बंपर भर्ती, स्टेप-बाई-स्टेप देखिए आवेदन प्रक्रिया
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 17 Mar 2024 07:29 AM
ऐप पर पढ़ें

Sarkari Nuakri, NVS Recruitment 2024 : नवोदय विद्यालय समिति में नॉन-टीचिंग स्टाफ के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। एनवीएस की इस वैकेंसी में जूनियर सचिवालय सहायक, महिला स्टाफ नर्स, इलेक्ट्रीशियन-सह-प्लंबर, मेस हेल्पर, एमटीएस व अन्य पदों पर योग्य अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जाएगी। नवोदय विद्यालय कर्मचारी भर्ती में आवेदन करने को इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

नवोदय विद्यालय के इस भर्ती अभियान में कुल 1377 पदों पर अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जाएगी। एनवीएस ने अपने भर्ती नोटिफिकेशन में कहा है कि इस वैकेंसी के तहत चयनित अभ्यर्थियों को देशभर में कहीं भी नियुक्त किया जा सकता है। नवोदय विद्यालय भर्ती 2024 के लिए यहां दिए आसान स्टेप्स में आवेदन कर सकते हैं।

एनवीएस भर्ती 2024 में स्टेप-बाई-स्टेप करें आवेदन:
स्टेप-1: नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं।
स्टेप-2: होम पेज पर जाएं, अब यहां नोटिफिकेशन/वैकेंसी सेक्शन पर जाएं।
स्टेप-3: अब दिख रहे नोटिफिकेशन Notification for Direct Recruitment 2024 के लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप-4:  अब एक पीडीएफ आपके कम्प्यूटर स्क्रीन पर खुलेगा जिसे ध्यान से पढ़ें। आवेदन शर्तें व चयन प्रक्रिया पढ़ने के बाद इस डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लेकर रख लें।
स्टेप-5: अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक कर अपना रजिस्ट्रेशन कराएं। 
स्टेप-6 : रजिस्ट्रेशन कराने के बाद अपने अकाउंट में लॉगिन करें और आवेदन फॉर्म भरें। आवेदन सब्मिट करने से पहले प्रिव्यू करें और प्रिंटआउट भी लेकर रख लें।


चयन प्रक्रिया :
एनवीएस की इस भर्ती में योग्य अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए होगा। लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को संबंधित स्किल टेस्ट या इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। एनवीएस की इस भर्ती में देश के किसी भी कोने के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकेशन ध्यान से देख लें।
 

Virtual Counsellor