DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नर्सरी एडमिशन 2019: 1700 निजी स्कूलों में आज से दाखिले की प्रक्रिया शुरू

nursery admission

नर्सरी दाखिले की दौड़ शुरू हो चुकी है। आज से करीब 1700 निजी स्कूलों में आवेदन पत्र मिलने शुरू हो जाएंगे। आवेदन से ठीक एक दिन पहले शुक्रवार को बड़ी संख्या में स्कूलों ने अपने क्राइटेरिया और प्वाइंट सिस्टम देर रात अपलोड कर दिए थे। 

दाखिले को लेकर अभिभावकों ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। एजुकेशन एक्टिविस्ट सुमित वोहरा का कहना है कि स्कूल जाने से पहले अभिभावक सभी दस्तावेजों की एक बार फिर से जांच कर लें, जिससे वहां किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। वे जरूरी दस्तावेज साथ लेकर जाएं। संभव हो तो फोटोकॉपी के साथ मूल प्रमाण पत्र भी अपने साथ लेकर जाएं।

नर्सरी एडमिशन: अब चार साल की उम्र तक ही मिलेगा दाखिला

अभिभावक परेशान रहे : तय प्रक्रिया के तहत स्कूलों को शुक्रवार को अपनी वेबसाइट के अलावा दिल्ली शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट पर दाखिला मापदंड और प्वाइंट सिस्टम अपलोड करना था। रात 7:15 तक निदेशालय की वेबसाइट पर ऐसी कोई जानकारी अपलोड नहीं की गई थी।नर्सरी एडमिशन: 95 फीसदी आवेदकों का बड़े स्कूल में दाखिले का सपना टूटा 

बीते साल एक हफ्ते पहले से ही स्कूलों ने अपने क्राइटेरिया और प्वाइंट सिस्टम डालने शुरू कर दिए थे, जिससे अभिभावकों को एक ही लिंक पर जाकर सारी जानकारी आसानी से मिल जाए। अभिभावक शुक्रवार देर रात तक इसे लेकर परेशान रहे। द्वारका की रहने वाली गायत्री का कहना है कि उन्हें पता नहीं चल पा रहा है कि वह बच्चे के दाखिले के लिए कहां से पूरी जानकारी जुटाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nursery Admission 2019: Delhi school starting Nursery admission process in 1700 private schools today