NTA UGC NET December 2019: candidates will not be allowed with plastic water bottles read new rules - NTA UGC NET Rules 2019 : इस चीज के साथ अब नहीं मिलेगी एनटीए यूजीसी नेट एग्जाम में एंट्री DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NTA UGC NET Rules 2019 : इस चीज के साथ अब नहीं मिलेगी एनटीए यूजीसी नेट एग्जाम में एंट्री

सीएसआईआर यूजीसी नेट की दिसंबर में होने वाली परीक्षा में अभ्यर्थी पानी की बोतल लेकर परीक्षा केंद्रों में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने परीक्षा के लिए नये नियम जारी करते हुए पानी की बोतल पर बैन लगा दिया है। केवल डायबिटिक अभ्यर्थियों को ही पारदर्शी बोतल में पानी ले जानी की अनुमति होगी।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) जून 2019 से यूजीसी की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा का आयोजन कर रही है। दिसंबर में होने वाले नेट के लिए इन दिनों ऑनलाइन फार्म भरे जा रहे हैं। एनटीए ने दो पालियों में होने वाली इस परीक्षा के लिए अपनी वेबसाइट पर नये नियम जारी करते हुए परीक्षा केंद्रों में पानी की बोतल लेकर आने पर पाबंदी लगा दी है। पानी की बोतल के साथ अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

NTA UGC NET 2019 : यूजीसी नेट की अंतिम तिथि बढ़ी, ये है नया शेड्यूल

ये हैं नियम
यूजीसी नेट की परीक्षा में अभ्यर्थी कोई भी इंस्ट्रूमेंट्र, ज्योमेट्री, या पेंसिल बॉक्स, हैंडबैग, पर्स, किसी भी तरह का पेपर व पानी की बोतल नहीं ले जा सकेंगे। इसके अलावा स्टेशनरी, मोबाइल फोन, खाद्य सामग्री, पेजर, कैलकुलेटर, डॉक्यूमेंट, स्लाइड रूल्स, लॉग टेबल, कैमरा, टेप रिकार्डर, कैलकुलेटर सुविधा वाली इलेक्ट्रॉनिक घड़ियां, धातु की वस्तु के साथ प्रवेश नहीं कर सकेंगे। केवल मधुमेह के छात्रों को शुगर टेबलेट व फल आदि ले जाने की अनुमति होगी। पैक्ड फूड के साथ एंट्री प्रतिबंधित रहेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NTA UGC NET December 2019: candidates will not be allowed with plastic water bottles read new rules