DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NTA UGC NET Answer key 2018: यूजीसी नेट परीक्षा की आंसर की जारी, यहां देखें इतिहास विषय की आंसर की

NTA UGC net

NTA UGC NET 2018: जूनियर रिसर्च फैलोशिप और सहायक प्रोफेसर के लिए एनटीए यूजीसी नेट, दिसंबर 2018 की परीक्षा की आंसर की जारी हो गई हैं। जिन अभ्यार्थियों ने परीक्षा दी थी वो एनटीए की वेबसाइट ntanet.nic.in से आंसर की चेक कर सकते हैं।  एनटीए यूजीसी नेट, दिसंबर 2018  परीक्षा की आंसर की 1 जनवरी तक उपलब्ध रहेगी।

JEE, NEET और UGC NET का शेड्यूल जारी, NTA आयोजित करेगी सभी परीक्षाएं

अब आंसर की के किसी भी सवाल को सबूत के साथ आवेदक चुनौती दे सकते हैं। इसके लिए उन्हें एक हजार रुपए प्रति सवाल के हिसाब से फीस भी देनी होगी। यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट 10 जनवरी 2019 को जारी होगा।

देखें  NET Subject : HISTORY(06 ) की आंसर की

NTA UGC net 2018
NTA UGC netNTA UGC net
NTA UGC net
NTA UGC net
NTA UGC net
NTA UGC net
NTA UGC net

आपको बता दें कि 22 दिसंबर 2018 को खत्म हुए यूजीसी नेट एग्जाम में करीब 1.8 लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। पहले दिन एग्जाम के लिए करीब 65.3 फीसदी अभ्यर्थी हाजिर हुए थे। वहीं दूसरे दिन हाजिरी का प्रतिशत 72.8 फीसदी था। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यूजीसी नेट एग्जाम के रिजल्ट की घोषणा 10 जनवरी 2019 को करेगी। 

CTET- UGC NET की परीक्षा तारीख में टकराव से छात्रों की उलझन बढ़ी

इस वर्ष से राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) परीक्षा आयोजित कर रही है। ऑनलाइन (कम्प्यूटर बेस्ड) परीक्षा देश के सभी प्रमुख शहरों में 18 से 22 दिसंबर तक दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी। नेट की परीक्षा जेआरएफ और असिस्टेंट प्रोफेसर की योग्यता जांचने के लिए कराई जाती है।

UGC NET 2018: यूजीसी नेट के लिए एक सितंबर से रजिस्ट्रेशन

यूजीसी नेट दिसंबर 2018 का परिणाम 10 जनवरी 2019 को जारी किया जाएगा। परीक्षा में शामिल होने के लिए करीब आठ लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NTA UGC NET Answer key 2018: UGC net examination answer key released ntanet nic in