ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरCUET UG 2024: सिलचर केंद्र के लिए बदली परीक्षा की तारीख, अब 29 मई को होगा पेपर

CUET UG 2024: सिलचर केंद्र के लिए बदली परीक्षा की तारीख, अब 29 मई को होगा पेपर

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने असम के सिलचर में उम्मीदवारों के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG 2024) स्थगित कर दिया है। मूल रूप से 24 मई को निर्धारित परीक्षा अब संशोधित कार्

CUET UG 2024: सिलचर केंद्र के लिए बदली परीक्षा की तारीख, अब 29 मई को होगा पेपर
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 24 May 2024 09:23 PM
ऐप पर पढ़ें

CUET UG May 2024 Postponed: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET 2024) की 24 मई को होने वाली सीबीटी मोड की परीक्षा को असम के सिलचर में उम्मीदवारों के लिए स्थगित कर दी गई है। अब ये परीक्षा 29 मई को आयोजित की जाएगी। 29 मई को परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के लिए नए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। जिसे वे जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट यानी  Exams.nta.ac.uk/CUET-UG/ से डाउनलोड कर सकेंगे। आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक अपडेट और जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट नजर रखें।

आपको बता दें, कुछ छात्रों को 24 मई, 2024 को सीबीटी मोड में आयोजित होने वाली बंगाली (104) और एनवायरमेंटल स्टडीज  (307) टेस्ट पेपर के लिए सिलचर के बाहर उनके परीक्षा केंद्र सौंपे गए थे। जिसके बाद छात्र निर्धारित केंद्रों तक पहुंचने में असमर्थ  रहे। जैसे ही ये खबर अथॉरिटी को मिली, तो उन्होंने छात्रों का समर्थन करने के लिए निर्णय लिया कि जो छात्र निर्धारित केंद्रों तक पहुंचने में असमर्थ हैं, वे दोबारा परीक्षा दे सकते हैं। अब इस परीक्षा का आयोजन 29 मई को किया जाएगा। जिसके लिए दोबारा एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। छात्र अब बाहर यात्रा किए बिना सिलचर, असम में परीक्षा दे सकते हैं। बता दें, 29 मई को परीक्षा अब पेन और पेपर का उपयोग करके आयोजित की जाएगी।

बता दें, ऐसा पहली बार नहीं हुआ था, जब सीयूईटी यूजी की परीक्षा स्थगित की गई हो। इससे पहले 15 मई को "अप्रत्याशित प्रशासनिक कारणों" से दिल्ली में परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। जिसका आयोजन 29 मई को किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए रिवाइज्ड  एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं।

CUET UG revised admit card: डायरेक्ट लिंक

वहीं  उत्तर प्रदेश के कानपुर के एक केंद्र पर 15 मई को आयोजित CUET UG परीक्षा भी अब 29 मई को आयोजित की जाएगी, क्योंकि यहां गलत प्रश्न पत्र बांटे गए थे। हालांकि सोशल मीडिया पर कहा जा रहा था कि परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हो गया है, लेकिन एजेंसी ने केंद्र में प्रश्न पत्र लीक होने की खबरों का खंडन करते हुए स्पष्टीकरण दिया था।

भारत की सेंट्रल यूनिवर्सिटिज में ग्रेजुएशन प्रोग्राम में एडमिशन के लिए साल में एक बार CUET UG परीक्षा का आयोजन किया जाता है। पहले ये परीक्षा 15 मई से 31 मई तक आयोजित की जानी थी। बाद में परीक्षा की तारीख 15 मई से 24 मई तक निर्धारित की गई।

Virtual Counsellor