ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरNTA NEET 2020 Answer Key: जल्द जारी हो सकती है एनटीए नीट की आंसर की

NTA NEET 2020 Answer Key: जल्द जारी हो सकती है एनटीए नीट की आंसर की

NEET 2020 Answer Key: राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट) रविवार को देश भर में कोविड-19 संक्रमण से बचाव संबंधी गाइडलाइंस के साथ आयोजित की गई। अब स्टूडेंट्स को इस परीक्षा की आंसर की का इंतजार है।...

NTA NEET 2020 Answer Key: जल्द जारी हो सकती है एनटीए नीट की आंसर की
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 22 Sep 2020 12:34 PM
ऐप पर पढ़ें

NEET 2020 Answer Key: राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट) रविवार को देश भर में कोविड-19 संक्रमण से बचाव संबंधी गाइडलाइंस के साथ आयोजित की गई। अब स्टूडेंट्स को इस परीक्षा की आंसर की का इंतजार है। एनटीए भी जल्द ही परीक्षा की आंसर की जारी कर सकता है।

आपको बता दें कि परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड-19 संक्रमण से बचाव संबंधी गाइडलाइंस का पालन किया गया। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि नीट में पंजीकृत कुल 15.97 छात्रों में से 14.37 लाख छात्रों ने परीक्षा दी। आंसर-की जारी होने पर उन्हें उत्तरों के प्रति आपत्ति जताने का मौका भी दिया जाएगा।

पिछले साल की बात करें तो परीक्षा के एक महीने बाद नीट के नतीजे जारी कर दिए गए थे। पिछले साल राजस्थान के नलिन खंडेलवाल ने नीट की परीक्षा में टॉप किया था। नलिन ने 720 में से 701 अंक हासिल किए थे। आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल परीक्षा में देरी हो गई है। इसी महीने हुई जेईई परीक्षा के नतीजे तो एनटीए ने छह दिन में जारी कर दिए, लेकिन नीट के नतीजे जारी करने में अभी समय लगेगा।

इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले परीक्षार्थियों को देश के सरकारी और प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में संचालित एमबीबीएस व बीडीएस कोर्सेज में एडमिशन मिलता है। 

 NEET 2020 result ऐसे चेक करें नीट आंसर की
1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  -- ntaneet.nic.in पर जाएं

इसके बाद  “NEET Result 2020” पर क्लिक करें।
लॉग इन करें।
अपना नीट स्कोर कार्ड चेक करें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें