DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NTA NEET Exam 2020: इस बार भी नीट ऑफलाइन होगा  

neet result 2019

NEET 2020: राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा(नीट) (neet exam date) इस बार भी ऑफलाइन ही होगा। नेशनल र्टेंस्टग एजेंसी(एनटीए) द्वारा आयोजित सभी परीक्षाओं में एक सिर्फ यही परीक्षा है जो ऑफलाइन मोड में होगी। 

पार्थ आश्रम के कुमुद रंजन का कहना है कि इससे ग्रामीण परिवेश से आनेवाले विद्यार्थियों को ज्यादा सहूलियत होती है। वो कंप्यूटर फ्रेंडली नहीं होते हैं। मेंटर्स एडुसर्व के आनंद जायसवाल के मुताबिक ज्यादातर विद्यार्थी ऑफलाइन मोड में ही परीक्षा चाहते हैं। 

आपको बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने सत्र 2020 को लेकर देश के मेडिकल कॉलेज में दाखिले के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा नीट ( NEET ) की परीक्षा तिथि और आवेदन का शेड्यूल जारी कर दिया है। नीट परीक्षा ( NEET Exam ) 3 मई को होगा। नीट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन 2 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक चलेगा। 27 मार्च को छात्र एडमिड कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 4 जून को रिजल्ट ( NEET 2020 Result ) जारी होगा। परीक्षा पैटर्न में कोई बदलाब नहीं किया गया है।  AIIMS और JIPMER पुदुचेरी इंस्टीट्यूट्स को छोड़कर देश के सभी मेडिकल संस्थानों में इसी परीक्षा के जरिए दाखिला होता है। नीट परीक्षा साल में 1 बार ही आयोजित होती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NTA NEET Exam 2020: NEET will be offline this time too