ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरNTA NEET answer key 2019: नीट परीक्षा की आंसर की जल्द हो सकती है जारी, 5 जून को रिजल्ट होगा जारी

NTA NEET answer key 2019: नीट परीक्षा की आंसर की जल्द हो सकती है जारी, 5 जून को रिजल्ट होगा जारी

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) यूजी परीक्षा की आंसर की जल्द जारी कर सकती है। क्योंकि 5 जून को नतीजे जारी किए जाने हैं इसलिए जल्द ही एनटीए नीट की आंसर की जारी हो जाएंगी। नेशनल टेस्टिंग...

NTA NEET answer key 2019: नीट परीक्षा की आंसर की जल्द हो सकती है जारी, 5 जून  को रिजल्ट होगा जारी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 27 May 2019 11:04 AM
ऐप पर पढ़ें

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) यूजी परीक्षा की आंसर की जल्द जारी कर सकती है। क्योंकि 5 जून को नतीजे जारी किए जाने हैं इसलिए जल्द ही एनटीए नीट की आंसर की जारी हो जाएंगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जारी की जाएगी। 

दरअसल ओडिशा और बेंगलुरु में भी नीट की परीक्षा लेट हो जाने के कारण आंसर की जारी होने में देरी हो रही है। इससे पहेल कहा गया था कि इससे नीट की आंसर की मई 2019 के दूसरे सप्ताह तक जारी होगी। एनटीए के डीजी विनीत जोशी ने कहा कि ओडिशा और बेंगलुरु में भी नीट आयोजित हो जाने के बाद ही इस परीक्षा कीआंसर की जारी की जाएगी।

आपको बता दें कि नीट 2019 का आयोजन 05 मई को किया गया था, लेकिन ओडिशा के छात्रों या जिनके केंद्र ओडिशा में थे, उनके लिए मेडिकल प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। ऐसा चक्रवात फेनी के कारण करना पड़ा, जिसने पूरे राज्य और पड़ोसी क्षेत्रों को अपनी चपेट में ले लिया था। इसके अतिरिक्त, कर्नाटक में ट्रेन देरी के कारण नीट से चूकने वाले सैकड़ों छात्र भी 20 मई 2019 को परीक्षा में शामिल होंगे।

छात्रों को आंसर की के खिलाफ आपत्तियां दर्ज कराने का भी मौका मिलेगा। आपत्तियों का विश्लेषण किया जाएगा और उसके बाद अंतिम आंसर की जारी की जाएगी। इसके बाद ही नीट का रिजल्ट 05 जून 2019 को घोषित होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें