DA Image
27 मार्च, 2020|9:07|IST

अगली स्टोरी

NTA NEET Admit Card : एनटीए ने रोका नीट का प्रवेश-पत्र, परीक्षा टलने के आसार

neet exam 2020

इंजीनियरिंग के लिए होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) टलने के बाद अब एमबीबीएस में प्रवेश के लिए होने वाली राष्ट्रीय प्रवेश सह पात्रता परीक्षा (नीट) के टलने के भी आसार बन रहे हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने फिलहाल नीट का प्रवेश पत्र जारी करने पर रोक लगा दी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आला अधिकारियों की मानें तो लॉकडाउन पर स्थिति स्पष्ट होने के बाद ही परीक्षा को टालने पर फैसला लिया जाएगा। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, नीट का आयोजन तीन मई को होना है। इस प्रवेश परीक्षा में देशभर से 15 लाख से अधिक परीक्षार्थी बैठेंगे। हाल ही में जेईई समेत अधिकतर प्रवेश परीक्षाएं स्थगित होने के बाद परीक्षार्थियों के मन में ये आशंका बैठ गई थी कि कहीं नीट भी स्थगित न हो जाए।स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि वह तत्काल नीट को स्थगित करने नहीं जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय में विशेष सचिव अरुण सिंघल ने हिन्दुस्तान के सवाल के जवाब में कहा कि नीट में अभी समय है। एनटीए मामले पर निगाह रखे हुए है। वह जरूरत के हिसाब से निर्णय लेगी।


आसार :
लॉकडाउन पर स्थिति स्पष्ट होने पर होगा परीक्षा टालने पर फैसला
फिलहाल तीन मई है परीक्षा की पूर्व निर्धारित तारीख

एनटीए के चेयरमैन विनीत जोशी ने कहा कि हमने फिलहाल प्रवेश-पत्र जारी करने पर रोक लगा दी है। हम मानव संसाधन विकास मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय के संपर्क में हैं। जैसे लॉकडाउन पर स्थिति स्पष्ट होगी, हम परीक्षा की तारीख पर निर्णय लेंगे। उन्होंने कहा कि अगर स्थितियां अधिक खराब नहीं हुई तो हम चाहेंगे कि परीक्षा समय पर हो।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:NTA NEET Admit Card 2020: NTA prevents Admit Card of NEET 2020 the exam may be postponed