ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरNTA JEE मेन 2019 के परिणाम में 15 छात्रों को 100 परसेंटाइल

NTA JEE मेन 2019 के परिणाम में 15 छात्रों को 100 परसेंटाइल

इंजीनियरिंग कॉलेजों में स्नातक के दाखिले के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा जनवरी में आयोजित परीक्षा के पेपर-1 के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं और इसमें 15 छात्रों का स्कोर 100 परसेंटाइल रहा...

NTA JEE मेन 2019 के परिणाम में 15 छात्रों को 100 परसेंटाइल
एजेसियां, नई दिल्लीSat, 19 Jan 2019 08:21 PM
ऐप पर पढ़ें

इंजीनियरिंग कॉलेजों में स्नातक के दाखिले के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा जनवरी में आयोजित परीक्षा के पेपर-1 के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं और इसमें 15 छात्रों का स्कोर 100 परसेंटाइल रहा है।

परीक्षा में 8,74,469 छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे। शनिवार को घोषित परिणामों के अनुसार, मध्य प्रदेश के ध्रुव अरोड़ा, महाराष्ट्र के राज आर्यन अग्रवाल, गुप्ता कार्तिकेय चंद्रेश और अंकित कुमार मिश्रा, तेलंगाना के अदेल्ली साई किरण, बट्टेपति कार्तिकेय, विश्वंत के. और इंदुकुरी जयंत पानी साई, आंध्र प्रदेश के बोजा चेतन रेड्डी, राजस्थान के संबित बेहरा और शुभांकर गंभीर, उत्तर प्रदेश के नमन गुप्ता और हिमांशु गौरव सिंह, कर्नाटक के केविन मार्टिन और पंजाब के जयेश सिंगला 100 परसेंटाइल स्कोर आए हैं।

परसेंटाइल प्रतिशत से भिन्न है। यह दिखाता है कि उम्मीदवार विशेष को परीक्षा में बैठने वाले अन्य छात्रों में कितने प्रतिशत से ज्यादा या बराबर अंक मिले हैं। यह हासिल अंक का प्रतिशत नहीं है। 

JEE (Main) January NTA Score: जेईई मेन पेपर-1 का रिजल्ट 3 स्टेप्स में पाएं, jeemain.nic.in पर

यह पहली बार है जब जेईई मेन परीक्षा पूरी तरह ऑनलाइन ली गई। इन परिणामों के आधार पर छात्र बीई और बीटेक में दाखिला ले सकेंगे। बी आर्क (वास्तु) और बी प्लानिंग में दाखिले के लिए पेपर-2 का परिणाम बाद में घोषित किया जाएगा।

एक और परीक्षा अप्रैल में 

जेईई मेन की एक और परीक्षा अप्रैल में होनी है। दूसरी परीक्षा का परिणाम आने के बाद संयुक्त रैंकिंग जारी की जाएगी जिसके आधार पर दाखिला शुरू होगा। अप्रैल की परीक्षा के लिए आठ फरवरी से सात मार्च तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। परीक्षा शुल्क का भुगतान आठ मार्च तक हो सकेगा। परीक्षा छह से 20 अप्रैल के बीच होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें