DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NTA JEE Main 2019: लोकसभा चुनाव के चलते परीक्षा तिथि बदली, जानें कब मिलेंगे संशोधित प्रवेश पत्र

Jee exam

NTA JEE Main 2019 Exam Dates: एनटीए ने जेईई मेन 2019 की परीक्षा तिथियां बदल दी हैं। लोकसभा चुनाव के कारण ये फैसला किया गया है। अब पेपर-01 की ऑफलाइन परीक्षा 7 अप्रैल को और ऑनलाइन परीक्षा 8, 9, 10 और 12 अप्रैल को होगी। पूर्व में यह परीक्षा 7 से 20 अप्रैल तक होनी थी। 20 मार्च से संशोधित एडमिट कार्ड डाउनलोड किए जा सकेंगे। चुनाव तिथियों के कारण जेईई एडवांस्ड की भी तिथि बदल सकती हैं। यह परीक्षा फिलहाल 19 मई को प्रस्तावित है। इसी तरह बीएड की परीक्षा 11 अप्रैल को और नीट यूजी 5 मई को है। इन तिथियों में भी संशोधन की संभावना है। 

एनटीए की जेईई यूनिट के अनुसार आर्थिक रूप से पिछडे़ (ईडब्ल्यूएस) वर्ग में आरक्षण पाने के लिए फार्म भरे जा सकते हैं। यह फार्म जेईई मेन की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया गया है। यह भी निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी प्रमाणपत्र को अपलोड नहीं करना है। फार्म 15 मार्च तक प्रत्येक स्थिति में भरना होगा। ऐसा न करने पर इसका लाभ नहीं मिलेगा। 

JEE Main exam: जेईई मेन -1 के 72% आवेदकों ने फिर किया आवेदन

एनटीए की ओर से यह भी स्पष्ट किया गया है कि जिन छात्रों ने जेईई मेन 2019 (जनवरी) में फार्म भरा था या अप्रैल 2019 के लिए फार्म भरा है, वह चाहें तो अपने फार्म में 15 मार्च तक संशोधन कर सकते हैं। छात्रों को सलाह दी गई है कि वे एक बार वेबसाइट पर जाकर अपने तथ्यों का सत्यापन कर लें। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NTA JEE Main 2019 Exam Dates changed due to lok sabha elections download new admit card from 20 march