DA Image
17 जनवरी, 2021|6:57|IST

अगली स्टोरी

NTA CSIR UGC NET : 26 नवम्बर को होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा चक्रवाती तूफान 'निवार' के कारण स्थगित, एनटीए ने जारी किया नोटिफिकेशन 

net

कोरोना वायरस महामारी के कारण कई परीक्षाएं रद्द करने के अलावा रिजल्ट जारी होने में भी देरी हो रही है। ऐसे में एक और कारण से तमिलनाडु और पुड्डूचेरी में जॉइट सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा 2020 स्थगित कर दी गई है। 
एनटीए की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आगामी 26 नवम्बर को होने वाली नेट परीक्षा को तूफान 'निवार' की वजह से स्थगित कर दिया गया है। इसके अलावा जिन परीक्षार्थियों के एग्जाम सेंटर पुड्डूचेरी और तमिलनाडु के क्षेत्रों में थे, वहां भी परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। एनटीए की ओर जारी नोटिफिकेशन में फिलहाल परीक्षा की नई तारीख की घोषणा नहीं की गई है। परीक्षार्थियों को अन्य जानकारी और परीक्षा से जुड़ी अपडेट्स के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह दी गई है। उल्लेखनीय है कि 26 नवम्बर को मैथमेटिक्स साइंस और केमिकल साइंस विषयों की परीक्षाएं होने वाली थीं।

 


ज्ञात हो कि तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में चक्रवाती तूफान निवार (Cyclone Nivar) का खतरा मंडरा रहा है. बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र भीषण चक्रवाती तूफान 'निवार' में बदल गया है। तूफान धीरे-धीरे तेज हो रहा है और इसके रात तमिलनाडु और पुडुचेरी के तट पर टकराने की संभावना है।  वहीं, आशंका है कि इस दौरान 100-110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेगी, जो आगे चलकर 145 किमी प्रति घंटे तक पहुंच जाएगी।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:NTA CSIR UGC NET Exam Updates UGC-NET 2020 examination scheduled on November 26 has been postponed in tamil nadu and puducherry