ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरअब प्रीमियम गूगल मीट स्कूलों के लिए 30 सितंबर तक मुफ्त

अब प्रीमियम गूगल मीट स्कूलों के लिए 30 सितंबर तक मुफ्त

गूगल 30 सितंबर तक स्कूलों के लिए प्रीमियम मीट वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सुविधाएं मुफ्त दे रहा है। कोरोनावायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच दुनियाभर के देशों में लॉकडाउन के चलते लोग वर्क फ्रॉम होम कर...

अब प्रीमियम गूगल मीट स्कूलों के लिए 30 सितंबर तक मुफ्त
एजेंसी,सैन फ्रांसिस्कोSat, 30 May 2020 09:47 PM
ऐप पर पढ़ें

गूगल 30 सितंबर तक स्कूलों के लिए प्रीमियम मीट वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सुविधाएं मुफ्त दे रहा है। कोरोनावायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच दुनियाभर के देशों में लॉकडाउन के चलते लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं, जिसके चलते गूगल मीट ने प्ले स्टोर पर 50 मिलियन (पांच करोड़) डाउनलोड को पार कर लिया है और कुछ ही हफ्तों के अंतराल में इसके यूजर बेस में 900 प्रतिशत की भारी वृद्धि हुई हैं।

 

मीट वर्तमान में 3 अरब (बिलियन) मिनट के वीडियो मीटिंग की मेजबानी कर रहा है और हर दिन लगभग 30 लाख (3 मिलियन) नए यूजर्स इससे जुड़ रहे हैं।

 

गूगल ने कहा कि बच्चों को ऑनलाइन सीखने और शैक्षिक उपकरणों तक पहुंच प्रदान करने में मदद के लिए उसके जी सूट फॉर एजुकेशन टूल्स का उपयोग किसी भी डिवाइस से किया जा सकता है। 

दिग्गज कंपनी ने यह भी कहा कि दुनिया भर के 12 करोड़ (120 मिलियन) से अधिक शिक्षकों और छात्रों को एक साथ काम करने और सीखने में यह मदद करता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें