ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरदिल्ली विश्वविद्यालय: हॉस्टलों में रहने वाले नॉर्थ-ईस्ट के छात्रों को सरकार से मिली राहत

दिल्ली विश्वविद्यालय: हॉस्टलों में रहने वाले नॉर्थ-ईस्ट के छात्रों को सरकार से मिली राहत

दिल्ली विश्वविद्यालय के हॉस्टल्स में रहने वाले पूर्वोत्तर के छात्रों को केंद्र सरकार से बड़ी राहत मिली है। सरकार ने बताया है कि छात्रों को हॉस्टल खाली करने को नोटिस वाले मामले सुलझा लिया गया...

north east students, du hostel, north east students in delhi
1/ 2north east students, du hostel, north east students in delhi
dr jitendra singh
2/ 2dr jitendra singh
Alakhaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Sun, 10 May 2020 01:02 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली विश्वविद्यालय के हॉस्टल्स में रहने वाले पूर्वोत्तर के छात्रों को केंद्र सरकार से बड़ी राहत मिली है। सरकार ने बताया है कि छात्रों को हॉस्टल खाली करने को नोटिस वाले मामले सुलझा लिया गया है।

 

केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'दिल्ली विश्वविद्यालय में रहने वाले नॉर्थ-ईस्ट के छात्र कृपया ध्यान दें। पिछली रात को हुई घटना के बाद कुछ छात्रों को हॉस्टल खाली करने का नोटिस दिया गया था जोकि अब सुलझा लिया गया है। आप हॉस्टलों या जहां सुविधाजनक और सुरक्षित महसूस करें वहां ठहरना जारी रख सकते हैं। इस मामले में डीय के वाइस चांसलर से बात कर ली गई है।

 

रिपोर्ट्स के अनुसार, नॉर्थ ईस्ट स्टूडेंट्स हाउस फॉर वुमन में पिछले कई दिनों से लॉकडाउन के कारण फंसे हुए थे। हाॅस्टल प्रशासन ने उन्हें 31 मई तक हॉस्टल खाली करने के लिए नोटिस भेजा था। साथ यह छात्रों यह भी कहा गया था कि वह कोशिश करें 15 मई तक हॉस्टल खाली कर दें क्योंकि मेस का कंटैक्ट खत्म हो रहा है। ऐसे में छात्रों के सामने चुनौती थी कि वे लॉकडाउन और कोरोना वायरस संकट के बीच कहां जाएं। लेकिन सरकाार ने सूचना मिलते ही उनकी समस्या का संज्ञान लिया और मामले को सुलझाने की बात कही। अब ये छात्र जब तक चाहें डीयू के हॉस्टल में रह सकते हैं।

epaper