DA Image
29 मार्च, 2020|2:22|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली हिंसा: उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के चलते सात मार्च तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के मद्देनजर स्कूल सात मार्च तक बंद रहेंगे। शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी है। इसके लिए शिक्षा निदेशालय की तरफ से एक सरकुलर जारी किया गया है। सरकुलर में कहा गया है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के मद्देनजर  सभी स्कूलों की वार्षिक परीक्षाएं 7 मार्च तक स्थगित की जाती हैं। उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और प्राइवेट मान्यता प्राप्त स्कूल बंद रहेंगे।

अधिकारियों ने कहा है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में परीक्षाएं आयोजित कराने के लिए स्थिति अनुकूल नहीं है। हालांकि स्कूलों के हेड्स और स्टाफ स्कूल आएंगे।  सरकुलर में कहा गया है कि हिंसा प्रभावित क्षेत्रों के स्कूलों में रहने वाले स्टूडेंट्स परीक्षाएं देने की स्थिति में नहीं हैं। सरकुलर में यह भी कहा गया है कि हिंसा के कारण बच्चे तनाव में हो सकते हैं, जिससे वो एकाग्र होकर परीक्षा की तैयारी नहीं कर पाएंगे। इसलिए इन स्कूलों में वार्षिक परीक्षाओं की तारीखें जल्द जारी की जाएंगी। इन जिलों के अलावा बाकी जिलों के स्कूलों में परीक्षाएं तय शेड्यूल पर होंगी।

आपको बता दें कि  उत्तर पूर्वी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली में मंगलवार से स्कूल बंद हैं। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने क्षेत्र में 29 फरवरी तक बोर्ड परीक्षा टाल दी थी। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने इस इलाके में तनाव को देखते हुए ये फैसला किया था। संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली में रविवार से शुरू हुई हिंसा में कई लोग मारे गए थे।

school closed till march 7 in view of violence in north east delhi
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:North East Delhi Violence: School closed till March 7 in view of violence in North East Delhi