ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरNorth, East Delhi MCD teachers: 14 हजार शिक्षकों ने ऑनलाइन शिक्षण कार्य किया बंद, पांच माह से वेतन नहीं

North, East Delhi MCD teachers: 14 हजार शिक्षकों ने ऑनलाइन शिक्षण कार्य किया बंद, पांच माह से वेतन नहीं

North and East Delhi MCD: उत्तरी दिल्ली तथा पूर्वी दिल्ली निगम के 14 हजार शिक्षकों ने पांच माह से वेतन ना मिलने के विरोध में  सोमवार से ऑनलाइन शिक्षण कार्य पूरी से बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि...

North, East Delhi MCD teachers: 14 हजार शिक्षकों ने ऑनलाइन शिक्षण कार्य किया बंद, पांच माह से वेतन नहीं
प्रमुख संवाददाता,नई दिल्लीMon, 18 Jan 2021 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

North and East Delhi MCD: उत्तरी दिल्ली तथा पूर्वी दिल्ली निगम के 14 हजार शिक्षकों ने पांच माह से वेतन ना मिलने के विरोध में  सोमवार से ऑनलाइन शिक्षण कार्य पूरी से बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि बेशक सोमवार से स्कूल खुले हैं, लेकिन जब उन्हें वेतन नहीं मिलेगा वह शिक्षण कार्य नहीं करेंगे।

कई माह से वेतन ना मिलने पर तीनों निगमों की यूनियन के पदाधिकारी सहित हजारों कार्यकर्ता पहले से ही काम बंद हड़ताल पर चल रहे हैं।शिक्षक संघ के महासचिव रामनिवास सोलंकी ने कहा कि उत्तरी दिल्ली निगम के नौ हजार तथा पूर्वी निगम सात हजार शिक्षक कोरोना काल से ही स्कूल के लाखों बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा देते आ रहे हैं। लेकिन शिक्षकों को पांच-पांच माह से वेतन नहीं मिल रहा है आखिर वह अपने परिवार का पालन पोषण कैसे करेंगे।

शिक्षक भूखमरी के कगार पर खड़े हैं। उन्होंने बच्चों और अभिभावकों से अपील की है कि वह अपने-अपने क्षेत्र के निगम पार्षदों से शिक्षकों को वेतन जारी कराने के लिए जन-जागरण अभियान शुरू करें। दूसरी तरफ तीनों निगमों के कर्मचारियों ने सोमवार को भी सिविक सेंटर में धरना दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें